आईएलटी20 ने नवीन उल हक को 20 महीने के लिए किया प्रतिबंधित
आईएलटी20 ने नवीन उल हक को 20 महीने के लिए किया प्रतिबंधित Social Media
खेल

आईएलटी20 ने नवीन उल हक को 20 महीने के लिए किया प्रतिबंधित

News Agency

हाइलाइट्स :

  • आईएलटी20 2023।

  • नवीन-उल-हक पर आईएलटी20 ने 20 महीने का प्रतिबंध लगाया।

  • नवीन-उल-हक वर्ष 2024 और 2025 में आईएलटी20 में नहीं खेल सकेंगे।

  • नवीन-उल-हक ने डरबन के सुपर जाइंट्स के साथ अनुबंध किया है।

दुबई। अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन-उल-हक पर शारजाह वॉरियर्स के साथ अनुबंध की शर्तो के उल्लंघन के लिए यूएई की अंतरराष्ट्रीय लीग टी-20 (आईएलटी20) ने 20 महीने का प्रतिबंध लगाया है। इस प्रतिबंध के कारण नवीन-उल-हक वर्ष 2024 और 2025 में आईएलटी20 में नहीं खेल सकेंगे। हालांकि नवीन-उल-हक इस प्रतिबंध अधिक प्रभावित नहीं होंगे, क्योंकि वे जनवरी-फरवरी में ही होने वाली दक्षिण अफ्रीका लीग का हिस्सा होंगे। उन्होंने डरबन के सुपर जाइंट्स के साथ अनुबंध किया है।

आईएलटी20 के एक बयान में कहा है वॉरियर्स जिन्होंने 2023 में लीग के उद्घाटन संस्करण के लिए नवीन-उल-हक के साथ समझौता किया था। उन्हें इस साल की शुरुआत में नियमों और शर्तों पर रिटेंशन नोटिस भेजा था। शारजाह वॉरियर्स ने इस विवाद में हस्तक्षेप करने के लिए आईएलटी20 से संपर्क किया। आईएलटी 20 के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट, सुरक्षा और भ्रष्टाचार विरोधी प्रमुख कर्नल आज़म और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के सदस्य जायद अब्बास की अनुशासनात्मक समिति ने शारजाह वॉरियर्स और नवीन-उल-हक का पक्ष सुनने और सबूतों की जांच के बाद अपना फैसला सुनाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT