श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ब्रेथवेट के शतक से इंडीज ने 354 रन बनाए
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ब्रेथवेट के शतक से इंडीज ने 354 रन बनाए Social Media
खेल

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ब्रेथवेट के शतक से इंडीज ने 354 रन बनाए

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में पहली पारी में 354 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने दिन भर एक छोर संभाले रखा और उन्होंने 2018 के बाद अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। फरवरी में जैसन होल्डर से कप्तानी संभालने वाले ब्रेथवेट ने पिछली 16 पारियों में केवल तीन अर्धशतक बनाए।

उन्होंने अब तक 311 गेंदों का सामना करके 13 चौके लगाए हैं। अपनी पारी के दौरान ब्रेथवेट ने काइल मायर्स (49) के साथ 71 और होल्डर (30) के साथ 51 रन की साझेदारी की। वह रकीम कोर्नवाल (73) के साथ आठवें विकेट के लिये 103 रन जोड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद जल्द ही जॉन कैंपबेल (पांच) और नक्रुमाह बोनर (पांच) के विकेट गंवा दिए जिससे स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया। ब्रेथवेट भी जब 37 रन पर थे तब तीसरी स्लिप में ओशादा फर्नांडो ने उनका कैच छोड़ा था।

मायर्स को 12 रन के निजी योग पर जीवनदान मिला था। इसका फायदा उठाकर इन दोनों ने पारी संवारी। विश्व फर्नांडो ने मायर्स को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। जरमाइन ब्लैकवुड (18) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये। बाद में अल्जारी जोसेफ का 28 रन के निजी योग पर कैच छूटा था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लखमल ने 71 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। जवाब में श्रीलंका ने भी अपनी पहली पारी में 1 विकेट खोकर 11 ओवर में 24 रन बना लिए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT