INDVSBAN: भारत का विजय रथ जारी, बांग्लादेश को मिली करारी शिकस्त
INDVSBAN: भारत का विजय रथ जारी, बांग्लादेश को मिली करारी शिकस्त  Social Media
खेल

INDVSBAN: भारत का विजय रथ जारी, बांग्लादेश को मिली करारी शिकस्त

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। इंदौर में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हरा दिया है। भारत की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी खिलाड़ी घुटने टेकते नजर आए। पहली पारी हो या दूसरी पारी दोनों पारियों में बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं चल सके। बांग्लादेशी बल्लेबाजी में केवल मुशफिकुर रहीम हैं जिन्होंने अर्धशतक लगाकर टीम की थोड़ी लाज बचाई। मुशफिकुर ने टीम के लिए 86 रनों की पारी खेली है।

भारत ने इस बड़ी जीत के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार छठी जीत दर्ज की है, भारतीय टीम पहले से ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर चल रही थी, इससे पहले भारतीय टीम के अंक 240 थे, लेकिन इस जीत के बाद अब भारतीय टीम के 300 अंक हो गए हैं।

भारत की घातक गेंदबाजी

भारत की ओर से सभी गेंदबाजों ने पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन दिखाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मोहम्मद शमी जिन्होंने इस मैच में चार विकेट लिए हैं, रविचंद्रन अश्विन ने 3 और उमेश यादव ने दो विकेट लिए, जबकि इशांत शर्मा ने 1 विकेट लेकर सभी का साथ निभाया। दूसरी पारी में केवल रविंद्र जडेजा ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको एक भी विकेट नहीं मिला।

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी बरकरार

बांग्लादेश ने पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी कोई खास प्रदर्शन नहीं किया। पहली पारी 150 रनों पर ही निपट गयी थी, दूसरी पारी में केवल मुशफिकुर रहीम ने इस पारी में अर्धशतक लगाया है, मुशफिकुर ने टीम के लिए 86 रनों की पारी खेली है। रहीम के अलावा लिटन दास ने 35 और मेहंदी हसन ने 38 रन बनाए बाकी बची हुई सारी टीम सस्ते में पवेलियन लौट गई। ऐसी बल्लेबाजी को देखते हुए बांग्लादेश को सोच विचार करने की जरूरत है, क्योंकि भारत जैसी बड़ी टीम के सामने अगर उन्हें टक्कर देनी है, तो उन्हें आने वाले मुकाबले में ढंग से बल्लेबाजी करनी होगी।

भारत ने दिखाई अपनी ताकत

वैसे तो बांग्लादेश की टीम टेस्ट क्रिकेट में उतना दमखम नहीं रखती, लेकिन फिर भी भारत ने बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया और यह दिखा दिया कि वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है। बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी दोनों ही विभागों में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया है, भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक लगाया और कई रिकॉर्ड बना डाले। सभी खिलाड़ियों ने अपने-अपने विभागों में बराबरी का प्रदर्शन किया और मैच में भारत को एक बड़ी जीत दिलाई।

दूसरा टेस्ट कोलकाता में डे नाइट होगा

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जाएगा यह टेस्ट मैच डे नाइट टेस्ट मैच होगा। इस डे नाइट टेस्ट मैच के लिए भव्य आयोजन कोलकाता के मैदान में रखा गया है। भारत ने यह टेस्ट मैच जीतकर बांग्लादेश को अपनी ताकत बता दी है। अब अगला मैच भारत और बांग्लादेश का पहला डे नाइट टेस्ट मैच होगा अब देखना यह है कि उसमें दोनों टीमें किस प्रकार प्रदर्शन कर अपना जौहर पेश करती हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT