IND VS NZ: भारतीय टीम ने जीत से किया T20 सीरीज का आगाज
IND VS NZ: भारतीय टीम ने जीत से किया T20 सीरीज का आगाज Social Media
खेल

IND VS NZ: भारतीय टीम ने जीत से किया T20 सीरीज का आगाज

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है, भारतीय टीम ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया है। भारत की ओर से केएल राहुल (KL Rahul) , विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई है। 5 मैचों की T20 सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। गेंदबाजी में भारतीय टीम ने खूब रन लुटाए और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम को 204 रनों का लक्ष्य दिया था, जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर जीत हासिल कर ली।

श्रेयस अय्यर बने जीत के हीरो

204 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम के लिए केएल राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार पारियां खेली, जहां केएल राहुल ने बेहतरीन शुरुआत देते हुए 56 रन बनाए, विराट कोहली ने 45 रन बनाकर केएल राहुल के साथ मिलकर 99 रनों की साझेदारी निभाई। इसके बाद अंत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से 58 रन बनाकर भारतीय टीम को जीत दिला दी। श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। श्रेयस को शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब दिया गया।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की हुई जमकर पिटाई

204 रनों का लक्ष्य बनाकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का सबूत पेश किया, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन और रॉस टेलर ने शानदार अर्धशतक लगाए और भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की, लेकिन न्यूजीलैंड की गेंदबाजी ने सारा खेल बिगाड़ दिया, भारतीय बल्लेबाजों ने किसी भी गेंदबाज को टिकने नहीं दिया और इस बड़े रन चेस में आसान जीत दर्ज कर ली।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT