IND Vs NZ: न्यूजीलैंड वनडे टीम का ऐलान, नए खिलाड़ियों से उम्मीद
IND Vs NZ: न्यूजीलैंड वनडे टीम का ऐलान, नए खिलाड़ियों से उम्मीद Social Media
खेल

IND Vs NZ: न्यूजीलैंड वनडे टीम का ऐलान, नए खिलाड़ियों से उम्मीद

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज का घमासान शुरू होगा। जिसके लिए न्यूजीलैंड बोर्ड ने वनडे टीम का ऐलान किया है। T20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कई गेंदबाज चोटिल थे। जिसकी वजह से कोई भी सीरीज का हिस्सा ना रह सके। 5 फरवरी से होने वाली वनडे सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों की जगह नए गेंदबाजों का मौका मिल सकता है। वनडे सीरीज में काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) को डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है। जबकि स्कॉट कगिलेन और हामिश बेनेट ने काफी समय बाद टीम में जगह बनाई है। चोट के चलते ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी शामिल नहीं हो सकेंगे।

विश्वकप के बाद पहली वनडे सीरीज खेलेगा न्यूजीलैंड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप के बाद पहली वनडे सीरीज होगी, इसलिए वह कोई भी गलती नहीं करना चाहेंगे। वह T20 सीरीज में मिली हार के बाद, वनडे सीरीज में अच्छी वापसी करना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने नए गेंदबाजों को तैयार किया है।

अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी से उन्हें काफी उम्मीदें हैं। जबकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम को अंतिम ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए बाहर होने के बाद वनडे टीम में जगह दी गई है। जिमी नीशाम और मिशेल सेंटनर ऑलराउंडर की भूमिका में दिखाई देंगे। ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले वनडे के लिए टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि उन्हें भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच 7 फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनऑफिशियल टेस्ट के लिए रिलीज किए जाने के निर्देश हैं।

कोच गैरी स्टीड ने जानकारी देते हुए बताया कि, आगामी वनडे सीरीज में मिलने वाली चुनौती से हम मुखातिब हैं और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा। T20 सीरीज में हमने देखा कि भारतीय टीम ने मजबूती दिखाई, हमारा गेंदबाजी आक्रमण नया है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि वर्ल्ड कप फाइनल में खेलने वाली टीम के आठ बल्लेबाज इस टीम में होंगे।

न्यूजीलैंड की वनडे टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमिसन, स्कॉट कगिलेन, टॉम लाथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउथी और रॉस टेलर.

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT