अय्यर, पंत के अर्धशतकों से भारत ने बनाया 265 का चुनौतीपूर्ण स्कोर
अय्यर, पंत के अर्धशतकों से भारत ने बनाया 265 का चुनौतीपूर्ण स्कोर Social Media
खेल

IND vs WI : अय्यर, पंत के अर्धशतकों से भारत ने बनाया 265 का चुनौतीपूर्ण स्कोर

News Agency, राज एक्सप्रेस

अहमदाबाद। मध्य क्रम के बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर (80) और ऋषभ पंत (56) के अर्धशतकों तथा उनके बीच 110 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी से भारत ने शुक्रवार को यहां वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में 50 ओवर में 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन सीरीज में लगातार दूसरी बार भारत का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा, हालांकि श्रेयस और पंत के अर्धशतकों तथा अंत में वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर के महत्वूपर्ण योगदान से भारतीय टीम 50 ओवर में सभी 10 विकेट खोकर 265 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रही।

मौजूदा कप्तान रोहित और पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्ले से कुछ खासा योगदान नहीं दे पाए। रोहित तीन चौकों की मदद से 15 गेंदों पर 13, जबकि विराट बिना खाता खोले आउट हो गए। वहीं कोरोना से उबर कर आए अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी एक छक्के के सहारे 26 गेंदों पर महज 10 रन बना कर विकेट गंवा दिया।

10 ओवरों में 42 के स्कोर पर तीन विकेट गिर जाने के बाद श्रेयस और पंत ने पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 110 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। श्रेयस ने जहां नौ चौकों की मदद से 111 गेंदों पर 80 बनाए, वहीं पंत ने छह चौकों और एक छक्के के सहारे 54 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। इसके अलावा अंत में युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और पिछले कुछ मैचों की पारियों की बदौलत ऑलराउंडर की सूची में गिने जाने वाले दीपक चाहर ने महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिससे टीम ने 265 का आंकड़ा छुआ। सुंदर ने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 34 गेंदों पर 33, जबकि दीपक ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 गेंदों पर 38 रन बनाए।

वेस्ट इंडीज की तरफ से अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर 34 रन पर सर्वाधिक चार, अल्जारी जोसेफ और हेडन वाल्श ने दो-दो तथा ओडिन स्मिथ और फेबियन एलेन ने एक-एक विकेट लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT