मोंटी देसाई (Monty Desai) को T20 मुकाबले से पहले मिला वेस्टइंडीज टीम में बड़ा पद
मोंटी देसाई (Monty Desai) को T20 मुकाबले से पहले मिला वेस्टइंडीज टीम में बड़ा पद Social Media
खेल

मोंटी देसाई को T20 मुकाबले से पहले मिला वेस्टइंडीज टीम में बड़ा पद

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और वेस्टइंडीज के बीच T20 सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज की टीम ने मोंटी देसाई (Monty Desai) को 2 साल के अनुबंध पर पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच बना दिया है। भारत के खिलाफ पहले T20 मैच से पहले मोंटी वेस्टइंडीज टीम के साथ जुड़ जाएंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम हैदराबाद पहुंच चुकी है और भारत के कप्तान विराट कोहली के साथ भारतीय टीम भी हैदराबाद पहुंच चुकी है।

जानिए मोंटी देसाई के बारे में खास जानकारी

मोंटी देसाई ने क्रिकेट जगत में अब तक करीब 12- 13 साल बिताएं हैं और अपने इस कैरियर में उन्होंने अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों के अलावा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस को कोचिंग दी है। मोंटी देसाई को आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन में कनाडा और अफगानिस्तान में 2018 में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के लिए अपना बल्लेबाजी कोच चुना था। देसाई ने कुछ दिन पूर्व आईसीसी T20 वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन इवेंट में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बल्लेबाजी कोच के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी हैं।

"मैं इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए उत्सुक हूं, जीत का माहौल बनाने, नई संस्कृति को सीखने और उसे अच्छे से निभाने के अलावा उत्कृष्ट खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम को अधिक खुशगवार बनाने की दिशा में, मैं अपना काम करूंगा"।
मोंटी देसाई, बल्लेबाजी कोच, अंतर्राष्ट्रीय वेस्टइंडीज पुरुष क्रिकेट टीम

भारतीय दौरे से पहले वेस्टइंडीज टीम में शामिल हो रहे हैं, मोंटी देसाई अब इस टीम में क्या बदलाव लेकर आते हैं यह तो सीरीज के आगाज के बाद ही पता चलेगा, लेकिन यह तय है कि, मोंटी देसाई का अनुभव वेस्टइंडीज टीम को नए आयाम देने में मदद करेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT