IND Vs WI ODI: भारत को सीरीज बचानी है तो जीतना होगा आज का मैच
IND Vs WI ODI: भारत को सीरीज बचानी है तो जीतना होगा आज का मैच Social Media
खेल

IND Vs WI ODI: भारत को सीरीज बचानी है तो जीतना होगा आज का मैच

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना है। वेस्टइंडीज ने चेन्नई में हुए पहले मुकाबले में जीत हासिल कर अपने इरादे बुलंद कर लिए हैं। अब भारत को हर हाल में दूसरा वनडे मैच जीतना होगा, नहीं तो सीरीज भारत के हाथ से निकल जाएगी। आज दोपहर 1:30 बजे से विशाखापट्टनम में दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।जिस तरह वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में बल्लेबाजी की थी, उसे देखते हुए भारतीय टीम को कुछ बदलाव करने होंगे।

वेस्टइंडीज टीम के इरादे हैं बुलंद

पहले मैच में भारत को बड़ी आसानी से पटखनी देने वाली वेस्टइंडीज टीम के इरादे बुलंद हैं। उन्होंने पिछले मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की थी। अब वेस्टइंडीज इस मैच में सीरीज पर अपनी पकड़ बनाने के इरादे से उतरेंगी, इससे पहले 2,002/3 में वेस्टइंडीज ने भारत को 7 मैचों की सीरीज में 4-3 से मात दी थी। उनके पास यह सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है।

भारत को मैच में सही टीम के साथ उतारना होगा

पिछले मैच में भारतीय टीम तीन विशेषज्ञ गेंदबाज और दो पार्टटाइम ऑलराउंडर के साथ उतरी थी, इसलिए मैच में भारतीय टीम को सही टीम चुननी होगी, क्योंकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज काफी फॉर्म में है और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसको देखते हुए टीम में कुछ बदलाव होना संभव है।

टीम इंडिया यह बदलाव होना संभव

भारतीय टीम में पांच विशेषज्ञ गेंदबाज के साथ मैदान में उतर सकती है ऐसे में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है, स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में युजवेंद्र चहल की वापसी हो सकती है, इन दोनों के चुने जाने पर ऑलराउंडर शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिलेगी।

जिस तरह पिछले मैच में शिवम दुबे ने खूब रन लुटाए थे, उसको देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि, उनको आज प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाएगी।

बल्लेबाजी की बात करें तो केदार जाधव की जगह मनीष पांडे को मौका मिल सकता है, वैसे तो केदार जाधव ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन फिर भी उन्हें टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

पहले मैच की हार के बाद, अब देखना यह है कि भारतीय टीम इस मैच में वापसी कर पाती है या वेस्टइंडीज मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लेती है।

भारत और वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनीए एम्ब्रीस, शाई होप, खैरी पिएरे, रोस्टन चेज, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमेयर, इविन लुइस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श जूनियर

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT