IND Vs WI: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला
IND Vs WI: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला Social Media
खेल

IND Vs WI: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी-20 मैचों का आगाज हैदराबाद में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है और अब वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करनी होगी। वेस्टइंडीज की टीम T20 में उलटफेर करने के लिए जानी जाती है। वह इस सीरीज में अपने नए कप्तान कीरोन पोलार्ड के साथ उतर रही है। भारत, भारतीय जमीन पर यह सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा। कुछ दिन पूर्व बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में पहला मैच हारने के बाद भारत पूरी मजबूती के साथ खेलना चाहेगा। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीत ली थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में आराम पर थे। उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी। अब उनके लौटने के बाद टीम बल्लेबाजी के तौर पर और मजबूत हो गई है। इस सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी भी वापसी कर रहे हैं। इन दोनों के आ जाने से नए गेंदबाज दीपक चाहर को भी नया अनुभव प्राप्त होगा, जिन्होंने बंगलादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था।

वेस्टइंडीज को दिखाना होगा दम

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज की टीम को यह दिखाना होगा कि वह T20 में चैंपियन रह चुके हैं और उन्हें खुलकर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना जौहर पेश करना होगा। टीम के लिए नए कप्तान के तौर पर उभर रहे केरन पोलार्ड को भी टीम में वह ऊर्जा भरनी होगी कि वह भारतीय टीम को चुनौती दे सकें।

भारत और वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुईस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफेने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसरिक विलियम्स

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT