वेस्टइंडीज के भारत दौरा के लिए भारतीय टीम ऐलान
वेस्टइंडीज के भारत दौरा के लिए भारतीय टीम ऐलान Social Media
खेल

वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए टीम का ऐलान,जानिए क्यों भड़के फैन्स

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। वेस्टइंडीज की टीम दिसंबर महीने में भारत का दौरा करने वाली है, इसको लेकर कल शाम सिलेक्शन कमेटी की बैठक हुई और टीम की घोषणा कर दी गई है। भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज मोहम्मद शमी, जिन्होंने बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था , उन्हें T20 में फिर से जगह दी गई है, शमी टीम में करीब ढाई साल बाद वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में जगह मिल गई है। कप्तान विराट कोहली जिन को बांग्लादेश से T20 सीरीज में आराम दिया गया था, वे अब इस सीरीज में टीम की कप्तानी संभालेंगे। रोहित शर्मा जिनके लिए सभी को लग रहा था कि उन्हें आराम दिया जाएगा वह टीम की उपकप्तानी करेंगे।

रविंद्र जडेजा की वापसी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिल गई है, उन्हें क्रुणाल पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है।

ऋषभ पंत की जगह बरकरार

खराब फॉर्म के दौर से गुजर रहे ऋषभ पंत पर चयनकर्ताओं ने अभी भी रहम खाया है, उनके खराब फार्म को देखते हुए ऐसी अटकलें थी कि, महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी हो सकती है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को ना रखते हुए, उन्होंने ऋषभ पंत को ही मौका देने की सोची है। ऋषभ पंत ने अपनी पिछली पारियों में कुछ खास रन नहीं बनाए हैं, उन्होंने पिछले चार T-20 मैचों में 56 रन ही बनाए हैं।

कौन हुआ टीम से बाहर

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है, संजू बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा थे। संजू सैमसंग के अलावा बाएं हाथ के गेंदबाज खलील अहमद के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बहार कर दिया है, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और कुणाल पांड्या को भी टीम में जगह नहीं मिली है।

वेस्टइंडीज का भारतीय दौरा इस प्रकार है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 T20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है, भारत का यह दौरा दिसंबर महीने में चालू हो रहा है, जिसमें पहला मुकाबला 6 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा, दूसरा मुकाबला 8 दिसंबर को तिरुवंधापुरम और तीसरा मुकाबला हैदराबाद में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वनडे सीरीज की बात करें तो वनडे का पहला मुकाबला चेन्नई में 15 दिसंबर को दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में 18 दिसंबर को और तीसरा मुकाबला कटक में 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद पर भड़क रहे हैं भारतीय फैंस

भारतीय टीम के चयन के बाद ट्विटर पर चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) पर भारतीय फैंस कुछ ज्यादा ही भड़क रहे हैं, दरसअल फैंस का यह गुस्सा टीम के चयन को लेकर है, भारतीय क्रिकेट फैंस को लगता है कि, एमएसके प्रसाद ने सही टीम नहीं चुनी है और वे उन पर तीखे कमेंट कर रहे हैं, महेंद्र सिंह धोनी को न चुनने पर भी भारतीय क्रिकेट प्रशंसक खासे दु:खी हैं।

हम आपको बता रहे हैं कि, किस तरह क्रिकेट फैंस ने ट्विटर पर एमएसके प्रसाद पर निशाना साधा है। आप कुछ क्रिकेट फैंस के ट्वीट्स यहां पर देख सकतें है, जिससे साफ झलक रहा है कि, वह एमएसके प्रसाद की टीम सिलेक्शन से कितने नाखुश है।

भारतीय टीम इस प्रकार हैं:

वनडे: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

टी-20: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडेय, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT