Football : भारत और लेबनान ने खेला ड्रॉ
Football : भारत और लेबनान ने खेला ड्रॉ Social Media
खेल

Football : भारत और लेबनान ने खेला ड्रॉ

News Agency

भुवनेश्वर। भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम ने गुरुवार को इंटरकॉन्टिनेंटल कप के आखिरी लीग चरण मुकाबले में लेबनान के साथ शून्य गोल का ड्रॉ खेला। यह पिछले 16 मुकाबलों में भारत का पहला गोलरहित मुकाबला है। दिन के पहले मुकाबले में वानुअतु के हाथों मंगोलिया की हार के बाद भारत और लेबनान फाइनल में पहुंच चुके थे, हालांकि फीफा रैंकिंग के लिहाज से यह मैच भारत के लिये महत्वपूर्ण था।

भारत (101वीं रैंक) अगर इस मैच में लेबनान (99वीं रैंक) को हरा देता, तो वह फीफा रैंकिंग के शीर्ष 100 में प्रवेश कर लेता। भारतीय टीम हालांकि कई मौके बनाने के बावजूद गोल नहीं कर सकी। भारत का पहला मौका चौथे मिनट में बना जब ललिनज़ुआला छंगटे ने अनिरुद्ध थापा को लेबनान के गोलपोस्ट के करीब पास दिया। लेबनान के बॉक्स में सिर्फ थापा और गोलकीपर सबेह मौजूद थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ी फिर भी सही निशाना नहीं लगा सके।

भारत के लिये 21वें मिनट में भी एक मौका बना जब आशिक ने लेबनान के गोलपोस्ट की ओर निशाना लगाया, हालांकि इस बार गोलकीपर सबेह ने दर्शनीय बचाव के साथ भारत का खाता नहीं खुलने दिया। दूसरी ओर से लेबनान ने भी लगातार भारतीय रक्षण पर दबाव डालने का प्रयास किया। उनके इसी तरह के एक प्रयास का नतीजा 32वें मिनट में निकल सकता था। लेबनान के फॉरवर्ड साद ने भारतीय गोल की ओर बढ़ते हुए लेबनान का खाता खोलना चाहा, लेकिन उनका प्रयास भारतीय गोलकीपर अमरिंदर ने रोक लिया।

अमरिंदर को इसके बाद कोई गोल रोकने की ज़रूरत नहीं पड़ी, न ही भारतीय टीम एक भी बार लेबनान के गोलकीपर को परेशान कर सकी। प्रतिस्थापन खिलाड़ी रहीम अली 84वें मिनट में लेबनान के गोल के करीब पहुंचे भी, लेकिन वह खाली बॉक्स होने के बावजूद गोल करने का आसान सा मौका गंवा बैठे। मैच के 90वें मिनट में थापा की फ्री-किक व्यर्थ जाने के साथ मुकाबला 0-0 की बराबरी पर खत्म हुआ। भारत और लेबनान अब रविवार को इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में एक बार फिर आमने-सामने होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT