पहला विश्व Test Champion बनने उतरेंगे India और New Zealand
पहला विश्व Test Champion बनने उतरेंगे India और New Zealand Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

पहला विश्व Test Champion बनने उतरेंगे India और New Zealand

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूज़ीलैंड शुक्रवार से यहां रोज बॉल में होने वाले पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टेस्ट क्रिकेट का बादशाह बनाने के इरादे से उतरेंगे। इस फाइनल के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो साल के क्रम का अंत हो जाएगा जिसे टेस्ट क्रिकेट को नया जीवन देने के उद्देश्य के साथ 2019 में शुरू किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद चाहती है कि चैंपियनशिप से टेस्ट क्रिकेट को सन्दर्भ और मायने मिले और न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन का मानना है कि यह सफल रहा है।

30 वर्षीय विलियम्सन ने कहा,''प्रतियोगिता के अंतिम दौर में हमने देखा था कि टीमें क्वालीफाई करने के लिए अपना पूरा जोर लगा रही थीं जिससे कई रोमांचक परिणाम देखने को मिले। हमने ऑस्ट्रेलिया में और न्यूज़ीलैंड में देखा था कि कई टीमों के पास फाइनल में जाने का मौका था।''

न्यूज़ीलैंड बड़े फाइनल में लडख़ड़ाने का ठप्पा उतारने के मूड में है। कीवी टीम पिछले दो वनडे विश्व कप में उपविजेता रही है। खास तौर पर 2019 में इंग्लैंड में खेला गया विश्व कप जब फाइनल का सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद इंग्लैंड ने बॉउंड्री काउंट नियम के आधार पर विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल उन्हें विश्व चैंपियन बनने का एक और मौका देता है और कीवी टीम हाल में इंग्लैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने के बाद इस मौके को लपकने के लिए पूरी तरह तैयार है। न्यूज़ीलैंड ने एजबस्टन में हुए दूसरे टेस्ट मैच में अपनी एकादश में छह परिवर्तन किये थे लेकिन वह साढ़े तीन दिन के अंदर मैच को आठ विकेट से जीतने में सफल रहा था।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT