भारत-पाक फिर होंगे आमने-सामने, इस बार दुबई में होगा एशिया कप
भारत-पाक फिर होंगे आमने-सामने, इस बार दुबई में होगा एशिया कप Social Media
खेल

भारत-पाक फिर होंगे आमने-सामने, इस बार दुबई में होगा एशिया कप

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और पाकिस्तान की टीमें एक बार फिर एशिया कप टी-20 मुकाबलों में भिड़ती नजर आएंगी। एशिया कप टूर्नामेंट इस बार सितंबर में दुबई में रखा गया है। जिसकी जानकारी बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने दी। उन्होंने शुक्रवार को बताया कि आने वाला एशिया कप टूर्नामेंट दुबई में होगा और इसमें भारत और पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगे। दोनों देशों को इस बड़े टूर्नामेंट में भाग लेने का मौका मिलेगा। इससे पहले यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना वाला था, जिसके चलते भारतीय टीम की हिस्सेदारी नामुमकिन थी।

पहले था पाकिस्तान में आयोजन अब होगा दुबई में

सितंबर में होने वाले इस एशिया कप टूर्नामेंट को पहले पाकिस्तान में रखा गया था। लेकिन बीसीसीआई ने साफ कह दिया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान देश में जाकर नहीं खेलेगी। इसके बाद इस टूर्नामेंट को दुबई में रखने का फैसला किया गया है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल की 3 मार्च को होने वाली मीटिंग में भाग लेने से पहले सौरव गांगुली ने कहा कि, एशिया कप दुबई में होगा और भारत और पाकिस्तान दोनों, इस में भाग लेंगे। बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया कि हमें कोई आपत्ति नहीं है कि टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-13 के बाद से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों देशों के बीच राजनीतिक और आपसी तनाव के चलते, तब से लेकर आज तक केवल आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में ही दोनों देशों ने एक दूसरे का आमना सामना किया है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT