भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच : जेएससीए में 10वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच
भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच : जेएससीए में 10वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच Social Media
खेल

भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच : जेएससीए में 10वां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच

Author : News Agency

रांची। झारखंड की राजधानी रांची स्थित जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में आज दसवां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। इस मैदान पर यह तीसरा टी-20 मैच है, इससे पहले दोनों टी-20 मैच में टीम इंडिया की जीत हुई थी। यदि इस टी-20 में टीम इंडिया की जीत होगी, तो जेएससीए में अब तक खेले गए सभी मैच में टीम इंडिया की जीत हो जाएगी।

जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम के बाद जेएससीए झारखंड का ऐसा दूसरा स्टेडियम है,जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होता है। जेएससीए स्टेडियम में इससे पहले पांच इंटरनेशल वनडे, दो टी-20 और 2 टेस्ट मैच का आयोजन हो चुका है। 5 एकदिवसीय मैच में से दो में भारत की जीत हुई, दो में हार मिली और एक मैच का परिणाम अनिर्णय रहा जबकि दो टेस्ट मैच में एक ड्रॉ रहा और दूसरे में भारत की जीत हुई।

रांची के जेएससीए स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 19 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया, जिसमें भारत की जीत हुई। जबकि पहला टेस्ट मैच 16 से 20 मार्च 2017 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच हुआ, जो ड्रा रहा। दूसरा टेस्ट मैच 19 से 22 अक्टूबर 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया पारी और 202 रन से विजयी रही। रांची में खेले गए अब तक दोनों टी-20 मैच में भारत की जीत हुई, जिसमें भारत ने श्रीलंका और आस्ट्रेलिया को हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT