कोरोना के कारण तीन साल बाद लौटा इंडिया ओपन
कोरोना के कारण तीन साल बाद लौटा इंडिया ओपन Social Media
खेल

कोरोना के कारण तीन साल बाद लौटा इंडिया ओपन

News Agency

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण लगातार तीन साल रद्द होने के बाद भारत के शीर्ष गोल्फ टूर्नामेंट ‘इंडियन ओपन 2023’ का आयोजन 23 फरवरी से किया जायेगा। भारतीय गोल्फ संघ (आईजीयू) ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। आईजीयू के अध्यक्ष बृजेंद्र सिंह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, “मैं (बृजेंद्र सिंह) बड़े गौरव के साथ बहुप्रतीक्षित हीरो इंडिया ओपन 2023 के आयोजन की घोषणा करता हूँ। यह हमारा शीर्ष आयोजन है और हम इसे लेकर उत्साहित हैं। हम इस प्रतियोगिता को यादगार बनाना चाहेंगे।”

डीपी वर्ल्ड टूर के तहत आने वाला यह तीन-दिवसीय टूर्नामेंट गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ क्लब में खेला जायेगा। इस साल टूर्नामेंट की इनाम राशि बढ़ाकर 20 लाख डॉलर कर दी गयी है जिसके लिये 20 देशों से 120 खिलाड़ी गोल्स मैदान में उतरेंगे। इंडियन ओपन के प्रायोजक हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजल ने कहा, “हम हीरो इंडियन ओपन के आयोजन से बेहद खुश हैं। हीरो मोटोकॉर्प इस शीर्ष आयोजन के साथ करीब दो दशक से जुड़ा हुआ है और हमने इस दौरान इसे खेल के पर्दे पर ऊंचाई की ओर बढ़ते हुए देखा है। टूर्नामेंट ने गोल्फ के खेल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और भारतीय गोल्फरों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिये एक मंच प्रदान किया है।”

इस अवसर पर डीपी वर्ल्ड टूर के मुख्य कार्यकारी कीथ पेले ने चार साल में पहली बार डीएलएफ गोल्फ कंट्री क्लब पर लौटने को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने इंडियन ओपन और डीपी वर्ल्ड टूर के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिये प्रायोजक हीरो मोटोकॉर्प का भी धन्यवाद किया। इंडियन ओपन के विजेता को तीन लाख 40 हजार डॉलर की इनाम राशि दी जायेगी, जबकि उपविजेता को दो लाख 20 हजार डॉलर मिलेगा। इसके अलावा यह टूर्नामेंट ‘रेस टू दुबई’ के लिये 2750 रैंकिंग पॉइंट जबकि ‘राइडर कप’ क्वालीफिकेशन के लिये 2000 पॉइंट प्रस्तुत करता है। इस टूर्नामेंट में शुभांकर शर्मा भारतीय दल की अगुवाई करेंगे जिसमें हीरो के ब्रांड एम्बेसडर शिव कपूर और दो बार के इंडियन ओपन विजेता एसएसपी चौरसिया शामिल होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT