भारत टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा
भारत टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा Social Media
खेल

भारत टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में मंगलवार को 317 रन के बड़े अंतर से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल की और इसके साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। भारत पहले टेस्ट में हार के बाद पहले से चौथे स्थान पर खिसक गया था जबकि इंग्लैंड चौथे से पहले स्थान पर पहुंच गया था। दूसरे टेस्ट में जीत के बाद भारत अब चौथे से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि इंग्लैंड पहले से चौथे स्थान पर खिसक गया है।

चार मैचों की सीरीज के शेष दो मैच अब अहमदाबाद में होने हैं। भारत को इन दो टेस्टों में एक में जीत और एक ड्रा टेस्ट चैंपियनशिप के जून में लॉड्र्स मैदान में होने वाले फाइनल में पहुंचा देगा जबकि इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों मैचों मैं जीत हासिल करने की जरूरत है।

न्यूजीलैंड का फाइनल में स्थान पक्का :

न्यूजीलैंड का फाइनल में स्थान सुरक्षित है। यदि यह सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रा होती है या फिर इंग्लैंड इसे 2-1 से जीतता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगा।

फाइनल के लिए समीकरण :

न्यूजीलैंड (प्रतिशत अंक 70.0) फाइनल में

भारत (प्रतिशत अंक 69.7) फाइनल के लिए 2-1 या 3-1

ऑस्ट्रेलिया (प्रतिशत अंक 69.2) भारत इंग्लैंड सीरीज 1-1, 2-2 या इंग्लैंड की 2-1 से जीत

इंग्लैंड (प्रतिशत अंक 67.0) 3-1

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT