स्पेशल ओलंपिक खेलों के लिए भारत ने चुने 177 एथलीट
स्पेशल ओलंपिक खेलों के लिए भारत ने चुने 177 एथलीट Social Media
खेल

स्पेशल ओलंपिक खेलों के लिए भारत ने चुने 177 एथलीट

News Agency

नोएडा। जर्मनी की राजधानी बर्लिन में 17 से 25 जून तक होने वाले स्पेशल ओलंपिक विश्व ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए भारत ने 177 स्पेशल एथलीटों सहित 380 सदस्यीय दल का चयन किया है। स्पेशल ओलंपिक भारत ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि देश के 23 राज्यों से आने वाले ये एथलीट यहां एमिटी यूनिवर्सिटी में युवा मामलों एवं खेल मंत्रालय द्वारा समर्थित एथलीट राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में 15 खेलों के लिये प्रशिक्षण लेंगे। इस अवसर पर भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान एवं पद्मश्री रानी रामपाल, गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा, एसओ भारत की अध्यक्ष डॉ. मल्लिका नड्डा, एसओ भारत साइक्लिंग एथलीट सुश्री शिवानी, एसओ भारत के कार्यकारी निदेशक एलके शर्मा सहित विशिष्ट अतिथि शामिल हुए।

पद्मश्री रानी रामपाल ने एथलीटों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मैं इस तरह के सुंदर प्रयास का हिस्सा बनकर बहुत खुश महसूस कर रही हूं, जो वैश्विक स्तर पर मानवीय भावना की सच्ची सुंदरता का प्रदर्शन कर रहा है। केवल खेलों में ही हम सभी को एक साथ लाने और मौजूदा बाधाओं को तोड़ने की शक्ति है।"

डॉ. मल्लिका नड्डा ने कहा, "विश्व खेल एथलीटों के लिये अपनी काबिलियत, सकारात्मकता और आत्मविश्वास दिखाने का एक शानदार अवसर है। इस खेल आयोजन में दुनिया को विविधता और समावेशन की सुंदरता देखने को मिलती है।" एमिटी यूनिवर्सिटी के संस्थापक डॉ. अशोक के. चौहान ने कहा, “एमिटी ह्यूमैनिटी फाउंडेशन (एएचएफ) की देखरेख में अमिताशा और अतुलशा स्कूलों के माध्यम से एमिटी दिव्यांग और हाशिये पर रहने वाले बच्चों का समर्थन करने के लिये जबरदस्त काम कर रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT