हार के साथ भारत ने की पांच देशों के हाॅकी टूर्नामेंट की शुरुआत
हार के साथ भारत ने की पांच देशों के हाॅकी टूर्नामेंट की शुरुआत Social Media
खेल

हार के साथ भारत ने की पांच देशों के हाॅकी टूर्नामेंट की शुरुआत

News Agency

हाइलाइट्स :

  • भारतीय महिला हॉकी टीम।

  • पांच देशों का टूर्नामेंट वालेंसिया 2023।

  • भारत की स्पेन के खिलाफ 2-3 से हार।

  • भारतीय टीम का अगला मुकाबला 16 दिसंबर को रात सवा दस बजे बेल्जियम से होगा।

वालेंसिया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने पांच देशों के टूर्नामेंट वालेंसिया 2023 में अपने अभियान की शुरुआत शुक्रवार को मेजबान स्पेन के खिलाफ 2-3 से हार के साथ की। भारत के लिए गुरजीत कौर (13') और संगीता कुमारी (14') ने एक-एक गोल किया, जबकि स्पेन के लिए सारा बैरियोस नवारो (2'), पेट्रीसिया अल्वारेज़ नार्डिज़ (30') और जूलिया स्ट्रैपाटो गैरेटा (53') ने गोल दागे।

स्पेनिश टीम ने मैच की शुरुआत आक्रामक तरीके से की और उसे अपने प्रयास का इनाम मिला जब सारा बैरियोस नवारो ने खेल के दूसरे ही मिनट में गतिरोध तोड़ते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया। इसके बाद, भारत ने पलटवार करते हुए स्पेन के खिलाफ पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। गुरजीत कौर ने इस मौके काे गोल में तब्दील करते हुये मैच को बराबरी पर ला दिया। इसके तुरंत बाद, संगीता कुमारी ने स्पेनिश रक्षा पंक्ति में सेंध लगाकर भारत को बढ़त दिला दी और पहला क्वार्टर भारत के पक्ष में 2-1 से समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में स्पेन की मजबूत टीम ने वापसी की और पेट्रीसिया अल्वारेज़ नार्डिज़ के गोल की मदद से बराबरी कर ली। स्पेन ने आखिरी क्वार्टर में निर्णायक बढ़त हासिल की जब जूलिया स्ट्रैपाटो गैरेटा ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 16 दिसंबर को रात सवा दस बजे बेल्जियम से होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT