Ind vs NZ : आठ विकेट की विशाल जीत
Ind vs NZ : आठ विकेट की विशाल जीत Raj Express
खेल

Ind vs NZ : आठ विकेट की विशाल जीत के साथ भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

News Agency

रायपुर। मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) (18/3) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) (51) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत भारत (India) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को आठ विकेट से रौंद दिया। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 109 रन का मामूली लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम ने 20.1 ओवर में हासिल करके तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारतीय गेंदबाजों ने इस यादगार मैच में न्यूजीलैंड के आठ बल्लेबाजों को दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया। शमी ने अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी से कीवी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए तीन विकेट ले लिये। हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को दो-दो विकेट हासिल हुए, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने अर्द्धशतक जड़कर भारत की जीत को आसान कर दिया। रोहित ने 50 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों के साथ 51 रन बनाये। कप्तान का विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल (40 नाबाद) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।श्रंखला का आखिरी मैच इंदोर के होल्कर स्टेडियम में खेला जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT