अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत
अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत Social Media
खेल

अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा करेगा भारत

News Agency

मुंबई। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम अगले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। रिपोर्ट के अनुसार यह तीन मैच आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं, जो 18, 20 और 22 अगस्त को खेले जाएंगे। घरेलू टीम के लिए यह मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि श्रृंखला के अंक अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए गिने जाएंगे। यह पॉइंट भारत के लिए उतने महत्वपूर्ण नहीं हैं, क्योंकि वह अगले अक्टूबर में होने वाले शिखर आयोजन के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुका है।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ इस महीने एक के बाद एक खेले जाने वाले छह एकदिवसीय मैच सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं। जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) के एक अधिकारी ने कहा, हम भारत की मेजबानी करके बहुत खुश हैं और हम एक प्रतिस्पर्धी और यादगार श्रृंखला के लिए तत्पर हैं। फिलहाल सभी मैच राजधानी के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने हैं।

भारतीय टीम के 15 अगस्त को हरारे पहुंचने की उम्मीद है। जिम्बाब्वे के पूर्व मुख्य कोच और वर्तमान तकनीकी निदेशक लालचंद राजपूत ने कहा, भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना खिलाड़ियों के लिए और जिम्बाब्वे में क्रिकेट बिरादरी के लिये एक बड़ा अवसर है। यह युवा पीढ़ी के बीच इस खेल के लिए बहुत रुचि पैदा करेगा। कुल मिलाकर, यह श्रृंखला जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी है।

भारत छह साल बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगा। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम ने 2016 में अफ्रीकी देश जाकर तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मुकाबले खेले थे। इस बार के दौरे पर टी20 मैच नहीं खेले जाएंगे, क्योंकि तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच के एक हफ्ते के अंदर भारत को 27 अगस्त से होने वाले एशिया कप में शामिल होना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT