करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत
करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत Social Media
खेल

करो या मरो मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

News Agency

एम्सटलवीन। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप में इंग्लैंड और चीन के खिलाफ लगातार दो ड्रॉ खेलने के बाद गुरुवार को करो या मरो मैच में न्यूजीलैंड का सामना करेगी। इससे पहले, भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पूल बी मैच 1-1 पर समाप्त हुआ था। भारत और चीन के बीच खेला गया मैच भी इसी अंजाम पर पहुंचा था। भारत को राउंड रॉबिन लीग के अपने अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड के विरुद्ध जीतना जरूरी है।

चीन के खिलाफ टीम के प्रदर्शन पर मुख्य कोच जैनेक शॉपमैन ने कहा, हमने एक मजबूत चीनी डिफेंस के सामने अच्छी शुरुआत की। यह हमारा दुर्भाग्य रहा कि हम मैच के शुरुआती मिनटों में स्कोर नहीं कर पाए और चौकसी न बरतने के कारण विपक्षी टीम को एक गोल की बढ़त दे बैठे। हमने उसके बाद थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन जब हमें जगह मिली तो हम अच्छे मिश्रण के साथ खेले।

भारत को क्वार्टरफाइनल में पहुंचाने के लिये अपने तीसरे पूल-बी मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराना आवश्यक है। भारत और न्यूजीलैंड पांच साल बाद आमने सामने आ रहे हैं। दोनों टीमों ने पिछली बार मई 2017 में एक दूसरे का मुकाबला किया था, जब भारत न्यूजीलैंड दौरे पर गयी थी। इस दौरान दोनों टीमों ने पांच मुकाबले खेले थे, जहां भारत एक भी मैच नहीं जीत सकी थी।

न्यूजीलैंड इस समय पूल बी के शीर्ष पर है। अपने पिछले दो मुकाबलों में चीन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेल चुकी है, जबकि इंग्लैंड को 3-1 से हरा चुकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आगामी मैच के बारे में भारत की गोलकीपर दीप ग्रेस एक्का ने कहा, न्यूजीलैंड इस टूर्नामेंट में अब तक अच्छी फॉर्म में है। हम विपक्ष का अध्ययन करने के लिए वीडियो देखेंगे और हमें प्रतियोगिता में जाने के लिए तैयार होने की उम्मीद है। यह एक कठिन मैच होगा, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम पूल टेबल में ऊपर चढ़ने के लिए जीत हासिल कर सकते हैं।

कोच जैनेक ने कहा, ''न्यूजीलैंड एक मजबूत विपक्ष है, और उन्होंने मैच में जाने से पहले उनकी रणनीतियों पर एक नजर डाली है। न्यूजीलैंड के साथ खेलना कठिन होगा। वे अपने पलटवार में बहुत खतरनाक हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। हमें गेंद पर अपनी ताकत से खेलना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT