Snooker World Cup : भारत ने जीता महिला स्नूकर विश्व कप
Snooker World Cup : भारत ने जीता महिला स्नूकर विश्व कप Social Media
खेल

Snooker World Cup : भारत ने जीता महिला स्नूकर विश्व कप

राज एक्सप्रेस, News Agency

बैंकॉक। इंडिया 'ए' ने महिला स्नूकर विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड 'ए' को 4-3 से मात देकर यह खिताब जीत लिया है। भारतीय महिलाओं ने सोमवार को खेले गये खिताबी मैच में इंग्लैंड 'ए' को 56-26, 67 (51)-27, 41-61, 27-52, 68 (34)-11, 55-64, 78-39 से मात दी है। भारत की ओर से खेलने उतरीं अमी कमानी और अनुपमा रमाचंद्रन के इस टूर्नामेंट से पहले विश्व रैंकिंग में नहीं थीं, लेकिन उन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए 12 बार की विश्व चैंपियन रीएन इवान्स और मौजूदा विश्व नंबर चार रेबेका केना को फाइनल में मात दे दी है।

कमानी ने खिताब जीतने के बाद विमेंस स्नूकर डॉट कॉम से कहा,'' यह आश्चर्यजनक लगता है, क्योंकि मैंने 2011 में स्नूकर खेलना शुरू किया था और यह मेरा पहला विश्व खिताब है। यह जादू जैसा लगता है। मैंने जो भी मेहनत की है, आज उसका फल मिल गया है। यह सिर्फ शुरुआत है। मैं हर विश्व खिताब जीतना चाहती हूं। अभी के लिये मैं बहुत खुश हुँ क्योंकि मैंने अपने देश भारत को गौरवान्वित किया है।"

अनुपमा ने कहा, '' मैं वास्तव में खुश हूं क्योंकि विश्व महिला स्नूकर के साथ यह मेरा पहला टूर्नामेंट है और पहले कुछ दिनों में मुझे टेबल से तालमेल बिठाने में वास्तव में मुश्किल हो रही थी। यह मेरे लिये बिल्कुल नये माहौल जैसा था लेकिन मैं चाहती थी टेबल पर मैं जो कर रही थी उसका आनंद लूं। मैंने जीतने या हारने के बारे में ज्यादा नहीं सोचा और शॉट दर शॉट मैच खेला, जिससे मुझे काफी मदद मिली। मेरे पास खुशी जाहिर करने के लिये कोई शब्द नहीं हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT