नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर, अमोल मुजुमदार से की मुलाकात
नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर, अमोल मुजुमदार से की मुलाकात Social Media
खेल

भारतीय नेत्रहीन महिला क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर, अमोल मुजुमदार से की मुलाकात

News Agency

हाइलाइट्स :

  • भारतीय दृष्टिबाधित महिला क्रिकेट टीम।

  • क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया।

  • भारतीय दृष्टिबाधित महिला क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत कौर, अमोल मुजुमदार से की मुलाकात।

मुंबई। भारतीय दृष्टिबाधित महिला क्रिकेट टीम ने क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड इन इंडिया (सीएबीआई) के अध्यक्ष डॉ. महंतेश जी किवदसन्नवर के साथ हरमनप्रीत कौर, राजेश्वरी गायकवाड़, जेमिमा रोड्रिग्स, रेणुका सिंह ठाकुर और कोच अमोल मजूमदार से यहां नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुलाकात की। भारतीय महिला टीम इस समय यहां एकमात्र टेस्ट में इंग्लैंड से खेल रही है। गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 410 रन बनाए।

दिन के खेल समाप्त होने के बाद हरमनप्रीत, राजेश्वरी, जेमिमा, रेणुका और कोच मुजुमदार ने भारतीय महिला नेत्रहीन क्रिकेट टीम से मिली और उनकी सराहना की। जो वर्तमान में नेपाल के खिलाफ द्विपक्षीय दृष्टिबाधित क्रिकेट श्रृंखला 2023 में व्यस्त है। नेत्रहीन क्रिकेट टीम नेपाल के खिलाफ चौथे टी20 में विजयी हुई और एक मैच शेष रहते इसी सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है। हरमनप्रीत नेत्रहीन महिला क्रिकेट की ब्रांड एंबेसडर भी हैं, राजेश्वरी और जेमिमा ने भारतीय टीम को नेपाल पर जीत और आईबीएसए विश्व खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई दी।

यह बैठक दृष्टिबाधित क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत थी, जो अपने रोल मॉडल के साथ बातचीत करके रोमांचित थे। सीएबीआई के अध्यक्ष महंतेश जी किवदासनवर ने इसे दृष्टिबाधित क्रिकेटरों के लिए एक ‘आनंददायक क्षण’ बताया। महंतेश ने कहा, “हमारी लड़कियों को भारतीय महिला टीम के लिए चीयर करने का मौका मिला। जब भारतीय टीम ने 400वां रन बनाया तो हम वहां बैठी लड़कियों अपनी टीम के लिए चीयर कर रहे थे। दृष्टिबाधित महिला क्रिकेट टीम के लिए यह एक खुशी का पल था। हरमनप्रीत से मिलकर बहुत खुशी हुई।” नेपाल सीरीज में भारत ने पहले दो टी20 जीते थे, लेकिन मेहमान टीम ने बुधवार को तीसरे मैच में वापसी की और भारत को सीरीज जीतने से के सपनों पर पानी फेर दिया। भारत ने चौथा टी20 जीतकर एक मैच शेष रहते 3-1 से सीरीज़ में अपराजेय बढ़त बना ली है और पांचवे मैच को जीतकर सीरज कब्जाने का पूरा प्रयास करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT