टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान
टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, जानिए क्यों नाराज हैं फैंस?

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। अगले महीने होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे, जबकि के एल राहुल उपकप्तान होंगे। इनके अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार को भी शामिल किया गया है। वहीं मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर को स्टैंडबाय पर रखा गया है। हालांकि भारतीय टीम के ऐलान के बाद से ही टीम के चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। पूर्व खिलाड़ियों सहित क्रिकेट फैंस भी चयनकर्ताओं के फैसले से असहमत नजर आ रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जिनको टीम में शामिल ना करने पर चयनकर्ताओं की आलोचना हो रही है।

मोहम्मद शमी :

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में शामिल ना करने पर हैरानी जाहिर की है। वहीं फैंस का भी मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की उछाल लेती पिचों पर मोहम्मद शमी टीम के लिए फायदेमंद साबित होते। खास बात यह है कि मोहम्मद शमी को टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

मोहम्मद शमी

श्रेयस अय्यर :

मोहम्मद शमी के अलावा श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल ना करने पर भी मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सवाल खड़े किए हैं। एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए अजहरुद्दीन का मानना है कि, ‘दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जाना था।’ श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिलने से उनके फैंस खासे निराश हैं।

श्रेयस अय्यर

संजू सैमसन :

भारतीय टीम के चयन से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि टीम में संजू सैमसन को भी शामिल किया जाएगा। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी कहा था कि, ‘ऑस्ट्रेलिया के हालातों को देखते हुए सैमसन बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं।’ ऐसे में सैमसन का चयन ना होने से भी फैंस के बीच गुस्सा देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी सैमसन को टीम में शामिल ना करने पर निराशा जाहिर की है। कनेरिया का कहना है कि, ‘पंत की जगह सैमसन को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।’

संजू सैमसन

मोहम्मद सिराज :

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम ही नहीं बल्कि स्टैंडबाय प्लेयर्स की लिस्ट में भी जगह नहीं मिली है। यंग फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें टीम में जरूर शामिल किया जाएगा।

मोहम्मद सिराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT