तीसरे T20 के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने ICC रैंकिंग में लगाई छलांग
तीसरे T20 के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने ICC रैंकिंग में लगाई छलांग Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

तीसरे टी20 के बाद भारतीय क्रिकेटरों ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई छलांग

News Agency

दुबई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में 48 रन की जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की टी20 रैंकिंग में छलांग लगाई है। बुधवार को जारी रैंकिंग के अनुसार, आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत के शीर्ष गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम 11वें स्थान पर पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रंखला में किफायती गेंदबाजी की बदौलत भुवी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग (635) के साथ सात पायदान छलांग लगाई है।

साथ ही तीसरे टी20 मुकाबले में 20 रन के बदले तीन विकेट झटक कर मैन ऑफ द मैच जीतने वाले युजी चहल भी 557 की रेटिंग के साथ चार पायदान छलांग लगाते हुए 26वें स्थान पर आ गये हैं। इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंंबर एक गेंदबाज बन गये। आईपीएल 2022 में आकर्षक प्रयास के बाद हेजलवुड ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में 9.50 की औसत से छह विकेट लिये।

इस हफ्ते की रैंकिंग के अनुसार हेजलवुड 792 पॉइंट के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल रशीद 746 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। हेजलवुड के साथी और ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज एश्टन एगर ने तीन पायदान ऊपर छलांग लगायी है और वह 640 पॉइंट के साथ नौंवे स्थान पर आ गये हैं।

इसी बीच, बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में इशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती तीन मुकाबलों में 164 रन बनाकर 68 पायदान की विशाल छलांग लगाई है। इशान 689 पॉइंट के साथ आईसीसी टी20 रैंकिंग में सातवें नंबर के बल्लेबाज बन गये हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT