आरएसडब्ल्यूएस-2 के उद्घाटन मैच में भारतीय दिग्गजों का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से
आरएसडब्ल्यूएस-2 के उद्घाटन मैच में भारतीय दिग्गजों का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से Social Media
खेल

आरएसडब्ल्यूएस-2 के उद्घाटन मैच में भारतीय दिग्गजों का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से

Author : News Agency

कानपुर। बहुप्रतीक्षित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (आरएसडब्लूएस) 2022 वापस आ गई है और प्रशंसकों को एक बार फिर से अपने पसंदीदा क्रिकेट सितारों को पिच पर उसी जुनून और प्रतिस्पर्धी भावना के साथ लड़ते हुए देखने का अवसर मिलेगा, जिस भावना से वे राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते आये थे। इस बहुप्रतीक्षित टी20 टूर्नामेंट का पहला चरण मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच शनिवार को खेले जाने वाले मैच से शुरू होगा।

टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण ज्यादा बड़ा और भव्य हो गया है, क्योंकि न्यूजीलैंड लीजेंड्स के आगमन के साथ कई दिग्गज कीवी सितारे मैदान पर दिखाई देंगे। पहले मैच में दिग्गज जोंटी रोड्स के नेतृत्व में पूर्व प्रोटियाज सितारे धमाकेदार शुरुआत करने और इंडियन लीजेंड्स को बैकफुट पर धकेलने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेंगे।

इंडिया लीजेंड्स टीम भारत के सबसे रोमांचक क्रिकेटरों में शामिल रहे हरभजन सिंह और सुरेश रैना जैसे दमदार खिलाड़ियों के प्रवेश से मजबूत हुई है। ये दोनों दिग्गज क्रिकेटर अतीत में टीम इंडिया के लिए मैच विजेता खिलाड़ी साबित हुए हैं। युवराज सिंह, इरफान पठान, विनय कुमार, स्टुअर्ट बिन्नी आदि के साथ भारतीय टीम कागज पर काफी मजबूत दिखती है।

पिछली बार जब टीम इंडिया लीजेंड्स ग्रीन पार्क में साल 2015 में खेले गए वनडे मैच में साउथ अफ्रीका से भिड़ी थी, तो मेहमान टीम ने अंतिम ओवर तक खिंचे रोमांचक मुकाबले को पांच रन से जीता था। उस मुकाबले में खेलने वाले रैना और बिन्नी का लक्ष्य इस बार हिसाब बराबर करना होगा। साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के पास भी नामी खिलाड़ी हैं और मेहमानों को उम्मीद होगी कि अल्विरो पीटरसन, जैक्स रुडोल्फ, लांस क्लूजनर, वर्नोन फिलेंडर, मखाया एनटिनी, और अन्य लोग यह दिखाएंगे कि वे क्या करने में सक्षम हैं।

आरएसडब्लूएस 2021 में, इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स केवल एक बार भिड़े थे, जिसमें मेजबानों ने 56 रनों के अंतर से जीत हासिल की थी। टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में भारत 20 मैचों में से 11 जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका पर भारी है, जबकि प्रोटियाज ने आठ बार जीत हासिल की है। मैचों का सीधा प्रसारण कलर्स सिनेप्लेक्स, कलर्स सिनेप्लेक्स सुपरहिट और नये लॉन्च किए गए स्पोर्ट्स 18 खेल पर शाम 7:30 से बजे से होगा। जबकि इन मुकाबलों की डिजिटल स्ट्रीमिंग वूट और जियो टीवी पर होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT