दुनिया जीतने के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम चिली रवाना
दुनिया जीतने के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम चिली रवाना Social Media
खेल

दुनिया जीतने के लिए भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम चिली रवाना

News Agency

हाइलाइट्स :

  • एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023।

  • भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम चिली रवाना।

  • चिली के सैंटियागो में 29 नवंबर से दस दिसंबर तक।

मुंबई। चिली के सैंटियागो में 29 नवंबर से दस दिसंबर के बीच खेली जाने वाली एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 के लिये भारतीय टीम बुधवार को रवाना हो गयी। टूर्नामेंट के 2022 के संस्करण में भारत को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा था। भारत को 2022 के उपविजेता जर्मनी के साथ-साथ बेल्जियम और कनाडा के साथ पूल सी में रखा गया है, जबकि गत चैंपियन नीदरलैंड को दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान चिली के साथ पूल ए में रखा गया है। अर्जेंटीना, कोरिया, स्पेन और जिम्बाब्वे को पूल बी में रखा गया है जबकि इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान पूल डी का हिस्सा हैं।

कप्तान प्रीति के नेतृत्व में भारत क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए पूल सी के शीर्ष दो में जगह बनाना चाहेगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 नवंबर को कनाडा के खिलाफ करेगा और उसके बाद 30 नवंबर को जर्मनी के खिलाफ मुकाबला होगा। एक दिन के आराम के बाद, भारत पूल सी के अपने अंतिम लीग चरण मैच में दो दिसंबर को बेल्जियम से भिड़ेगा। विदेश रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान ने कहा “विश्व मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में सम्मान की बात है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि मैं महिला जूनियर विश्व कप में इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का नेतृत्व करने में सक्षम हुई और दुनिया को दिखा पाई कि भारतीय हॉकी किस चीज से बनी है। हमने इस टूर्नामेंट के लिये जमकर पसीना बहाया है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT