तीसरे स्थान के लिए फ्रांस से भिड़ेगी भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम
तीसरे स्थान के लिए फ्रांस से भिड़ेगी भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम Social Media
खेल

तीसरे स्थान के लिए फ्रांस से भिड़ेगी भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम

Author : News Agency

भुवनेश्वर। सेमीफाइनल में छह बार के विजेता जर्मनी से हारने के बाद गत चैंपियन भारत एफआईएच जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप 2021 में तीसरे स्थान के लिए रविवार को फ्रांस से भिड़ेगा। इससे पहले दोनों टीमों ने 24 नवंबर को टूर्नामेंट में एक दूसरे के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत एक कड़े मुकाबले से की थी, जिसमें फ्रांस ने 5-4 से जीत हासिल की थी। फ्रांस से हारने के बाद हालांकि भारतीय पुरुष जूनियर हॉकी टीम ने लगातार तीन मुकाबले जीते। उसने कनाडा को 13-1, पोलैंड को 8-2 और क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम को 1-0 से हराया, लेकिन उसे सेमीफाइनल में जर्मनी से 4-2 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने फ्रांस के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए रविवार को होने वाले मैच के बारे में कहा, हम टूर्नामेंट में अब तक के अपने प्रदर्शन से अधिक से अधिक सकारात्मक चीजें लेंगे और रविवार के लिए तैयार रहेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि टीम उस स्तर पर वापस आएगी जिस स्तर पर हमें फ्रांस के खिलाफ होने की जरूरत है। कोच ने जर्मनी के खिलाफ निराशाजनक हार पर कहा, मैं निराश हूं कि हमने पहले और दूसरे क्वॉर्टर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। यहीं बातें हमें थोड़ा निराश करती हैं। जर्मनी ने अच्छी तरह से अटैक और डिफेंस किया। उस टीम में काफी तीव्रता थी। उन्होंने वही किया जो हम करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन हम इस अनुभव से सीखने की उम्मीद करते हैं कि अगर हम जीतना चाहते हैं तो हमें इस स्तर पर क्या करना चाहिए। इस मैच में जो सबसे बढ़िया बात रही वो यह थी कि किसी भी खिलाड़ी ने लड़ना नहीं छोड़ा और हम दूसरे हाफ में बेहतर खेले। एक कोच के रूप में आपको इसकी प्रशंसा करनी होगी।

उल्लेखनीय है कि फ्रांस का टूर्नामेंट भी काफी अच्छा रहा है। उसने भारत को 5-4, पोलैंड को 7-1 और कनाडा को 11-1 से हराकर अपने सभी ग्रुप मैच जीते। वहीं क्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने डिफेंस के लिहाज से बेहद मजबूत मलेशिया को 4-0 से हराया, लेकिन ट्रॉफी जीतने की उनकी उम्मीदें सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से शूट-आउट में 1-3 से हारने के बाद समाप्त हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT