चाइना ओपन 2023 : प्रणॉय और सेन की हार से भारतीय एकल चुनौती समाप्त
चाइना ओपन 2023 : प्रणॉय और सेन की हार से भारतीय एकल चुनौती समाप्त Social Media
खेल

चाइना ओपन 2023 : प्रणॉय और सेन की हार से भारतीय एकल चुनौती समाप्त

News Agency

हाइलाइट्स :

  • चाइना ओपन 2023 बैडमिंटन टूर्नामेंट।

  • एचएस प्रणॉय और लक्ष्य सेन चाइना ओपन 2023 बैडमिंटन में मंगलवार को पुरुष एकल मुक़ाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

  • एक अन्य पुरुष एकल मुक़ाबले में प्रियांशू राजावत को भी निराशा हाथ लगी।

  • सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय पुरुष युगल जोड़ी बुधवार को अपनी दावेदारी पेश करेगी।

बीजिंग। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता एचएस प्रणॉय और लक्ष्य सेन चाइना ओपन 2023 बैडमिंटन में मंगलवार को पुरुष एकल मुकाबले में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में छठे नंबर पर काबिज भारतीय शटलर एचएस प्रणॉय को 66 मिनट तक चले मैच में मलेशियाई शटलर एन जी योंग से 12-21, 21-13, 18-21 से हार मिली। विश्व रैंकिंग के 22वें नंबर के मलेशियाई खिलाड़ी ने पहले गेम को जीत कर भारतीय शटलर पर दबाव क़ायम किया। हालांकि, दूसरे गेम में प्रणॉय ने वापसी की और मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

तीसरे और निर्णायक गेम में भारतीय खिलाड़ी ने जी योंग के सामने मुश्किल चुनौती पेश की लेकिन मलेशियाई शटलर ने प्रणॉय के ख़िलाफ़ शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे और निर्णायक गेम को जीत लिया। एचएस प्रणॉय की हार के बाद, कनाडा ओपन 2023 के चैंपियन लक्ष्य सेन इस प्रतियोगिता के पुरुष एकल वर्ग में भारत की दूसरी उम्मीद थे, लेकिन चाइन ओपन के पहले राउंड में ही उन्हे डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन के ख़िलाफ़ 78 मिनट तक चले मैच में 23-21, 16-21, 21-9 से हार का सामना करना पड़ा।

पहले राउंड में डेनिश खिलाड़ी ने शुरुआती बढ़त के साथ राष्ट्रमंडल खेल 2022 के चैंपियन लक्ष्य सेन को दबाव में डाल दिया। हालांकि, यह गेम रोमांच से भरपूर रहा और आख़िरी पड़ाव तक दोनों शटलरों ने दर्शकों का उत्साह बढाए रखा, लेकिन डेनिश खिलाड़ी ने 23-21 से जीत दर्ज कर मैच में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारतीय शटलर ने दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए मैच में 1-1 की बराबरी कर ली लेकिन तीसरे और निर्णायक गेम में उन्हें विश्व रैंकिंग के 10वें नंबर के डेनमार्क के शटलर से हार का सामना करना पड़ा।

एक अन्य पुरुष एकल मुक़ाबले में प्रियांशू राजावत को भी निराशा हाथ लगी। विश्व रैंकिंग में 28वें नंबर के भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी को इंडोनेशिया के शेसर हिरेन रुस्ताविटो से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। 41 मिनट तक चले मैच में इंडोनेशियाई खिलाड़ी से भारतीय शटलर को 13-21, 24-26 से हार मिली। त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी को भी चाइना ओपन 2023 के पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय महिला युगल जोड़ी को चेन किंग चेन और जिया यी फैन की स्थानीय जोड़ी से सीधे गेम में शिकस्त मिली। भारतीय जोड़ी को विश्व की नंबर 1 जोड़ी ने 21-18, 21-11 से हराया। वहीं, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय पुरुष युगल जोड़ी बुधवार को अपनी दावेदारी पेश करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT