पाकिस्तान से कहीं अधिक बेहतर है भारतीय टीम : गौतम गंभीर
पाकिस्तान से कहीं अधिक बेहतर है भारतीय टीम : गौतम गंभीर Social Media
खेल

पाकिस्तान से कहीं अधिक बेहतर है भारतीय टीम : गौतम गंभीर

Author : News Agency

मुंबई। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से कहीं अधिक बेहतर है। पाकिस्तान से भी हालांकि उम्मीदें काफी ज्यादा होने वाली हैं, लेकिन फिलहाल देखा जाए तो भारत पाकिस्तान से कहीं ज्यादा बेहतर है।

गौतम ने गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ' गेम प्लान ' पर बातचीत के दौरान कहा, '' बेशक टी-20 प्रारूप में कोई भी किसी को भी हरा सकता है, क्योंकि यह एक बहुत ही व्यक्तिगत प्रकार का प्रारूप है और हमें किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उदाहरण के लिए आपको अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहिए, जिसमें राशिद खान जैसे खिलाड़ी परेशान कर सकते हैं। पाकिस्तान के साथ भी ऐसा ही है, लेकिन हां पाकिस्तान पर दबाव होगा।"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आईसीसी टी-20 विश्व कप शेड्यूल के बारे में कहा, '' ग्रुप एक तगड़ा ग्रुप है और सच में यह वास्तविक समूह है, जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल है और टी-20 विश्व कप का पहला मैच भी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा जो बहुत रोमांचक होगा। वेस्ट इंडीज हमेशा से बहुत अप्रत्याशित रहा है। उसके पास जिस तरह की काबिलियत है वह तीसरी बार भी जीत सकता है। इंग्लैंड के पास भी यह क्षमता है। वनडे विश्व कप जीतने के बाद शायद वह पिछले कुछ वर्षों में सबसे ज्यादा कंसिसटेंट सफेद गेंद टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया सचमुच रडार से बाहर हो गया है, शायद इसलिए कि काफी मुख्य खिलाड़ी गायब हैं, लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि वह टी-20 विश्व कप में बेहद खतरनाक हो सकता है।"

गौतम का मानना है कि टूर्नामेंट में अफगानिस्तान असली प्रतियोगी है। उन्होंने कहा, '' यह साल का ऐसा समय है जब आप सच में घर पर रहना चाहते हैं और अपने परिवार के साथ जश्न मनाना चाहते हैं। यह भारत में सबसे बड़ा त्योहार है। लोग उत्साहित होंगे और मुझे उम्मीद है कि वे दिवाली पर कई जीतों का जश्न भी मनाएंगे। पर मैं दोबारा कहूंगा कि आप अफगानिस्तान को भी हल्के में नहीं ले सकते। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि अगर आप किसी एक टीम के बारे में बात करना चाहते हैं जो इस टूर्नामेंट में एक असली प्रतियोगी होगी तो वह अफगानिस्तान होनी चाहिए। उसके पास राशिद खान, मुजीब और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं और आप इन खिलाड़ियों को हल्के में नहीं ले सकते।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT