भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने की हो रही बात, दोनों बोर्ड सहमत
भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने की हो रही बात, दोनों बोर्ड सहमत Social Media
खेल

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने की हो रही बात, दोनों बोर्ड सहमत

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर सहमति सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका 3 T-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए लगभग सहमत हो गए हैं। यह सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम अगस्त में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जा सकती है। हालांकि सीरीज को लेकर फिलहाल सरकार द्वारा जब तक सहमति नहीं मिलती, कुछ भी कहना संभव नहीं है, लेकिन दोनों क्रिकेट बोर्ड इस पर सहमति जता चुके हैं, अगर माहौल ठीक रहा तो, यह सीरीज हो सकती। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका बोर्ड रद्द हो चुके वेस्टइंडीज दौरे के लिए नई तारीखे तलाश रहा है।

मार्च में हुआ था दौरा रद्द

इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम मार्च माह में भारत दौरे पर आई थी। जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे बारिश के चलते रद्द हो गया था और बाकी दो वनडे मुकाबलों को कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते रद्द करना पड़ा था।

जुलाई में शुरू हो सकता है क्रिकेट

जानकारी के मुताबिक जल्द से जल्द भारतीय क्रिकेटर अभ्यास शुरू कर सकते हैं। बीसीसीआई ने अब तक खिलाड़ियों के लिए गाइडलाइन जारी नहीं की है, लेकिन कई क्षेत्रों में अभ्यास शुरू कर दिया गया है और ऐसा माना जा रहा है कि जुलाई तक क्रिकेट की शुरुआत हो सकती है।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ग्रेम स्मिथ ने दी जानकारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष ग्रेम स्मिथ का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से बात चल रही है। और 3 T20 मैचों की सीरीज हो सकती है। यह सिर्फ एक तरीके का अनुमान है, कोई नहीं जानता कि अगस्त के अंत में क्या घटेगा। लेकिन हम सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बिना दर्शकों के खेल को कराने कि उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम सभी विकल्पों को ध्यान में रखकर काम कर रहे हैं। इस माहौल में खेल को एक व्यवसाय के तौर पर देखना चाहिए ना कि, एक इवेंट कंपनी के तौर पर। हमे साथ मिलकर काम करना होगा और क्रिकेट को कैसे आगे बढ़ाना है, उसके बारे में सोचना होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि हम 14 दिन के क्वारंटाइन नियम का भी ध्यान रखेंगे। वैसे तो बहुत सारी चीज हो रही हैं, लेकिन हमें हर बात के लिए तैयार रहना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT