भारतीय टीम ने एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में कुल नौ पदक जीते
भारतीय टीम ने एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में कुल नौ पदक जीते Social Media
खेल

भारतीय टीम ने एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण सहित कुल नौ पदक जीते

News Agency

हाइलाइट्स :

  • एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप।

  • तीरंदाजी चैम्पियनशिप में भारत ने कुल नौ पदक हासिल किए है।

  • भारत के राकेश कुमार ने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगाई।

बैंकाक। एशियाई पैरा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक के साथ कुल नौ पदक हासिल किये है। थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में बुधवार को हुई चैंपियनशिप में दुनिया में पांचवीं वरीयता वाले भारत के राकेश कुमार ने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगाई। राकेश और सूरज सिंह ने पुरूषों के कंपाउंड वर्ग में चीनी ताइपै के पुंग हुंग वू और चिह चियांग चांग को 147.144 से हराकर टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीता।

राकेश ने शीतल देवी के साथ इंडोनेशिया के टी आडी आयुडिया फेरेली और केन एस को 154.149 से हराकर मिश्रित टीम वर्ग में भी स्वर्ण हासिल किया। वहीं महिला कंपाउंड ओपन टीम में शीतल और ज्योति ने कोरिया की जिन यंग जियोंग और ना मि चोइ को 148.137 से हराकर स्वर्ण हासिल किया। भारत ने महिला रिकर्व टीम फाइनल, पुरूष रिकर्व युगल, पुरूष रिकर्व डब्ल्यूवन युगल में रजत पदक जीता। सरिता ने महिला कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य जीता। चैम्पियनशिप में भारत नौ पदकों साथ शीर्ष पर रहा वहीं दक्षिण कोरिया की टीम तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य जीतकर दूसरे स्थान पर रही।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT