भारत ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास
भारत ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास Social Media
खेल

IND Vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड में रचा इतिहास, 5-0 से क्लीनस्वीप

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का पांचवां मुकाबला भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 रन से जीत लिया है। भारतीय टीम ने लगातार पांच मैच जीतकर यह सीरीज 5-0 से जीत ली है। भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में T20 सीरीज क्लीनस्वीप की है। भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर भारतीय टीम ने यह जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज में न्यूजीलैंड को कहीं भी मौका नहीं दिया। इस सीरीज में भारतीय टीम ने दो सुपर ओवर मुकाबले भी जीते थे।

भारत ने की थी पहले बल्लेबाजी

भारत ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 60 रनों की पारी खेली, साथ ही केएल राहुल ने भी 45 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा था।

न्यूजीलैंड ने घुटने टेके

न्यूजीलैंड टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उनकी शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही, लेकिन रॉस टेलर ने शानदार शतक लगाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया था, पर आखिर में वह भी आउट हो गए और टीम को हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड भारत से लगातार पांचवी बार हारी है और भारतीय टीम ने यह क्लीन स्वीप कर इतिहास रचा है।

शानदार रही भारतीय गेंदबाजी

भारतीय टीम के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट झटके और न्यूजीलैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। न्यूजीलैंड की टीम एक समय जीत की दहलीज पर थी लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर ने न्यूजीलैंड को आगे नहीं बढ़ने दिया और करारी शिकस्त दे दी।

आपको बता दें कि टी-20 सीरीज खत्म हो चुकी है अब वनडे सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने वाला है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT