भारतीय महिला टीम इंग्लैंड से 2-1 से हारी टी-20 सीरीज
भारतीय महिला टीम इंग्लैंड से 2-1 से हारी टी-20 सीरीज Social Media
खेल

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड से 2-1 से हारी टी-20 सीरीज

Author : News Agency

चेम्सफोर्ड। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने यहां तीसरे टी-20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को आठ विकेट से हरा कर तीन मैचों की इस श्रृंखला को 2-1 से जीत लिया। सलामी बल्लेबाज डेनिएल व्याट (89) और नताली साइवर (42) इंग्लैंड की इस मैच में इंग्लैंड की जीत की हीरो रही।

भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 153 रन का स्कोर बनाया, लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ। डेनिएल व्याट और नताली साइवर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने पारी की आठ गेंदें शेष रहते हुए दो विकेट खो कर 154 रन बना कर मैच और सीरीज जीत ली। टैमी ब्यूमोंट के आउट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। व्याट ने जहां 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 56 गेंदों पर 89, वहीं नताली ने चार चौकों के सहारे 36 गेंदों पर 42 रन की मैच विजयी पारी खेली।

भारत की तरफ से उप कप्तान स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 70, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36 और विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 20 रन बनाए, जबकि गेंदबाजी में केवल दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वाधिक तीन, कैथरीन ब्रंट ने दो और नताली साइवर ने एक विकेट लिया। विस्फोटक अर्धशतक जड़ने के लिए डेनिएल व्याट को ' प्लेयर ऑफ द मैच ' और नताली साइवर को पूरी सीरीज में तीन विकेट लेने और 98 रन बनाने के लिए ' प्लेयर ऑफ द सीरीज ' चुना गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT