भारतीय महिला टीम 15 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी टेस्ट
भारतीय महिला टीम 15 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी टेस्ट Social Media
खेल

भारतीय महिला टीम 15 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी टेस्ट

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरे में पिछले 15 वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेलेगी। क्रिकइंफो के अनुसार यह एकमात्र टेस्ट द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा होगा। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया या बीसीसीआई ने इस दौरे के कार्यक्रम की अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। सितम्बर में होने वाला टेस्ट मैच 2006 में एडिलेड में खेले गए टेस्ट के बाद से दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल नौ टेस्ट खेले गए हैं।

दोनों टीमें पहली बार 1977 में पर्थ में एक दूसरे से भिड़ी थीं। इसके बाद 1984 में भारत में चार टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया में 1990-91 में तीन टेस्ट और 2006 में एडिलेड टेस्ट खेला गया था। भारतीय टीम 2014 के बाद से पहली बार एक ही साल में दो टेस्ट खेलेगी। भारत को इस वर्ष इंग्लैंड दौरे में ब्रिस्टल में 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है जो नवम्बर 2014 में मैसूरु में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद से उसका पहला टेस्ट होगा।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम 27 जनवरी को मनुका ओवल में अपना एशेज अभियान शुरू करेगी। फरवरी में विक्टोरिया के नॉर्थ सिडनी ओवल, एडिलेड ओवल और जंक्शन ओवल में तीन टी-20 और तीन वनडे मुकाबलों से पहले वह कैनबरा में एक टेस्ट खेलेगी।

मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम फिर न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी, जहां वे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ नॉर्थ सिडनी ओवल में चार और छह फरवरी को पहले दो टी-20 खेलेगी, जबकि एडिलेड ओवल में आखिरी टी-20 और पहला वनडे खेला जाएगा जो क्रमश: 10 और 13 फरवरी को होगा। इसके बाद जंक्शन ओवल में आखिरी दो वनडे मुकाबलों के साथ सीरीज का समापन होगा।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT