पंत के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और शिखर तथा हार्दिक के अर्धशतकों से भारत मजबूत
पंत के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और शिखर तथा हार्दिक के अर्धशतकों से भारत मजबूत Social Media
खेल

पंत के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और शिखर तथा हार्दिक के अर्धशतकों से भारत मजबूत

Author : राज एक्सप्रेस

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। भारत के सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट की साझेदारी में 103 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पवेलियन भेजा। रोहित ने 37 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 37 रन बनाये जबकि शिखर ने 56 गेंदों पर 67 रन में 10 चौके लगाए। कप्तान विराट कोहली सात और पिछले मैच में शतक बनाने वाले लोकेश राहुल सात रन बनाकर इस मैच में पवेलियन लौट गए। विराट को मोईन अली ने और राहुल को लियाम लिविंगस्टोन ने अपना शिकार बनाया।

पंत और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी कर भारत को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने आकर्षक शॉट्स लगाए। पंत ने पिछले मैच में बनाये अपने 77 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ दिया था लेकिन वह फिर सैम करेन की गेंद पर विकेटकीपर बेन स्टोक्स को कैच देकर पवेलियन लौट गए। पंत ने 62 गेंदों पर 78 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। पंत का विकेट 256 के स्कोर पर गिरा। इसके 21 रन रन बाद जाकर पांड्या भी बेन स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलिएयन लौट गए। पांड्या ने 44 गेंदों पर 64 रन की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद क्रुणाल पांड्या और शार्दुल ठाकुर ने कुछ आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी कर भारत के स्कोर को 321 तक पहुंचाया। ठाकुर ने मात्र 21 गेंदों पर 30 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि क्रुणाल ने संयमित अंदाज में खेलते हुए 34 गेंदों पर बिना किसी बॉउंड्री के 25 रन बनाये।

अंतिम तीन बल्लेबाजों में केवल भुवनेश्वर कुमार ने तीन रन बनाये जबकि प्रसिद्ध कृष्णा का खाता नहीं खुला जबकि टी नटराजन खाता खोले बिना नाबाद रहे। भारत के आखिरी दो विकेट 329 के स्कोर पर गिरे और भारतीय पारी इसी स्कोर पर समाप्त हो गयी। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 34 रन पर तीन विकेट और राशिद ने अपने 10 ओवर में 81 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि सैम करेन , रीस टॉपले, बेन स्टोक्स, मोईन अली और लियाम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला। जवाब में इंग्लैंड ने भी 6 विकेट खोकर 28.3 ओवर में 187 रन बना लिए हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT