INDVsNZ: इन कारणों से हो रही खराब फील्डिंग- कोच श्रीधर
INDVsNZ: इन कारणों से हो रही खराब फील्डिंग- कोच श्रीधर Social Media
खेल

INDVsNZ: इन कारणों से हो रही खराब फील्डिंग- कोच श्रीधर

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय टीम की फील्डिंग को लेकर कुछ दिनों से काफी सवाल खड़े हो रहे हैं अब इसे लेकर टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर (Ramakrishnan Sridhar) ने भी चिंता जताई है शुक्रवार को उन्होंने खुद माना कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम की फील्डिंग खराब रही लगातार यात्रा की वजह से अभ्यास की कमी को उन्होंने इसका कारण बताया इसके बावजूद उन्होंने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर के बीसीसीआई पर कोई दोषी नहीं ठहराया है।

थकान इसका सबसे बड़ा कारण हो सकती है भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से हमारा क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा। हम औसत प्रदर्शन ही कर पा रहे हैं। यह विश्व कप और उससे पहले के प्रदर्शन से काफी खराब है।
आर श्रीधर,फील्डिंग कोच, भारतीय क्रिकेट टीम
टीम प्रबंधन की नजरें खिलाड़ियों के अभ्यास और उनके कार्यभार पर हैं। टी20 में हर खिलाड़ी अपना कप्तान खुद होता है। खिलाड़ियों को कप्तान के निर्देशों की जरूरत नहीं पड़ती। हम उन्हें यही बताने की कोशिश करेंगे कि फिल्डिंग में सभी कप्तान हैं। हवा का रुख अहम होता है। हवा का रुख देखकर अपनी जगह तय करनी होगी और सुधार करना होगा।
आर श्रीधर, फील्डिंग कोच, भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम का इस दौरे पर ज्यादा अभ्यास नहीं हुआ

इस दौरे पर भारतीय टीम का ज्यादा अभ्यास नहीं हो सका। T20 सीरीज से पहले सिर्फ एक सत्र में ही हम शामिल हो सके, जबकि तीन सत्र वैकल्पिक ही थे। मौजूदा कार्यक्रम की वजह से ऐसा हुआ। हम इसे स्वीकार करना होगा, हमने वीडियो देखकर अपनी गलतियां समझने की कोशिश की है। कार्यक्रम व्यस्त है, लेकिन हम इसे बहाना बनाकर गलतियां नहीं कर सकते।
आर श्रीधर,फील्डिंग कोच, भारतीय क्रिकेट टीम
आपको बता दें कि भारतीय टीम को दूसरा वनडे मुकाबला कल शनिवार को खेलना है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT