INDVsNZ: भारत को जीत की आस, न्यूजीलैंड करना चाहेगा क्लीनस्वीप
INDVsNZ: भारत को जीत की आस, न्यूजीलैंड करना चाहेगा क्लीनस्वीप Social Media
खेल

INDVsNZ: भारत को जीत की आस, न्यूजीलैंड करना चाहेगा क्लीन स्वीप

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 50 ओवरों में 297 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 40 रन बनाए, मयंक अग्रवाल जल्दी आउट हो गए, विराट कोहली ने भी अपना विकेट जल्दी गंवा दिया। जिसके बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने शानदार साझेदारी की जिसकी मदद से भारत ने न्यूजीलैंड को 297 रनों का लक्ष्य दिया। मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने भी केएल राहुल के साथ अच्छी साझेदारी की और 42 रन बनाए।

केएल राहुल ने जड़ा शतक

भारत की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद विराट कोहली ने भी लगातार दूसरे मैच में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया वह 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर उन्होंने 62 रनो की बढ़िया पारी खेलकर भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया, साथ ही केएल राहुल (KL Rahul) ने मैच में शानदार प्रदर्शन किया उन्होंने 112 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने भी 42 रन बनाकर भारत को 296 तक पहुंचाने में अच्छी भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के हीरो रहे हैं हामिश बेनेट

भारतीय टीम को इस मैच में न्यूजीलैंड की अच्छी गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज हैं हामिश बेनेट ने इस मैच में 10 ओवरों में चार विकेट लिए, उन्होंने 64 भी लुटाए, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को आखिर में काफी परेशान किया और बड़ा स्कोर बनने नहीं दिया। गेंदबाज काइल जैमीसन और जेम्स नीशम ने भी एक-एक विकेट लिया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज में लगातार पहले दो मुकाबले हार गई है और अब भारतीय टीम को इस मैच में जीत कर अपने सम्मान बचाने की कोशिश करनी है। जबकि न्यूजीलैंड मैच जीतकर भारतीय टीम का सूपड़ा साफ कर 3-0 से सीरीज जीतना चाहेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT