INDVSNZ: भारत की सीरीज में वापसी मुश्किल, करना होगा 273 पार
INDVSNZ: भारत की सीरीज में वापसी मुश्किल, करना होगा 273 पार  Social Media
खेल

INDVSNZ: भारत की सीरीज में वापसी मुश्किल, करना होगा 273 पार

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 274 रनों को लक्ष्य दिया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी, बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 79 और हेंडरी निकोलस ने 41 रन बनाए, लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाज ज्यादा टिक न सके और न्यूजीलैंड की टीम को सस्ते टोटल पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की ओर से मध्यक्रम में रॉस टेलर ने भी शानदार बल्लेबाज़ी कर अर्धशतक लगाया। उन्होंने 72 रनों की पारी खेलकर टीम को 273 तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों की जबरदस्त साझेदारी

भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। न्यूजीलैंड की टीम से सलामी बल्लेबाजों ने 93 रनों की साझेदारी की, मार्टिन गुप्टिल ने 79 और हेनरी निकोलस ने 48 रन बनाए, मध्यक्रम में रॉस टेलर ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को 273 रनों तक पहुंचाया। टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बीच के खेल में न्यूजीलैंड के धड़ाधड़ विकेट गिरा दिए और टीम मामूली स्कोर ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाजों में चहल ने उड़ाए सबसे ज्यादा विकेट

भारतीय टीम से गेंदबाजी के मामले में सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन युज़वेंद्र चहल ने इस मैच में 10 ओवरों में 58 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, साथ ही शार्दुल ठाकुर ने भी 60 रन देकर दो विकेट लिए। रविंद्र जडेजा ने 10 ओवर में सबसे कम 35 रन देकर बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लिया। इस मैच में भारत के बेहतरीन गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को 1 विकेट भी नसीब नहीं हुआ, उन्होंने 10 ओवरों में 64 रन दिए।

भारतीय टीम को दिखानी होगी बल्लेबाजी की ताकत

न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय टीम को 274 रनों का लक्ष्य दिया है। अब भारतीय टीम को अच्छी बल्लेबाजी का दमखम दिखा कर इस मैच में वापसी करनी होगी। अगर भारतीय टीम यह मैच हार जाती है, तो सीरीज गंवा बैठेगी। इस छोटे मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है। अब देखना यह है कि भारतीय बल्लेबाज इस स्कोर का सामना किस तरह करते हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT