INDvsNZ: रॉस टेलर  खेलना चाहते हैं 2023 विश्वकप, जानें कैसे
INDvsNZ: रॉस टेलर खेलना चाहते हैं 2023 विश्वकप, जानें कैसे 
खेल

INDvsNZ: रॉस टेलर खेलना चाहते हैं 2023 विश्वकप, जानें कैसे

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर (Ross Taylor) ने 2023 वनडे विश्व कप खेलने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि टीम में जगह बनाने का फैसला साल के अंत में होगा, जो कि फिटनेस और मेरे खेल को देखते हुए किया जाएगा। 35 वर्षीय रॉस टेलर भारत के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट खेलने वाले हैं। भारतीय टीम 21 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी।

तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे

भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट सीरीज के दौरान रॉस टेलर के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड बनने वाला है। वह तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। टेलर ने स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड में जानकारी दी और कहा कि,-

मैं 2023 विश्वकप खेलने से इनकार नहीं करूंगा। लेकिन मुझे लगता है कि अभी लंबा सफर तय करना बाकी है। अभी मैं अगले साल की तरफ देख रहा हूं। इस दौरान T20 वर्ल्ड कप सामने है और घरेलू सत्र से मुझे अपने बारे में पता चल जाएगा।
रॉस टेलर, क्रिकेट खिलाड़ी, न्यूजीलैंड

इन सभी सवालों के आधार पर होगा फैसला

क्या मैं खुद को खेलने के लिए प्रेरित कर पाऊंगा? क्या मैं अच्छा खेल सकूंगा या फिट रह पाऊंगा? क्या मैं टीम में जगह पाने के लिए सही विकल्प रहूंगा? अगर यह सारे सवाल हां हुए तो साल 2023 विश्व कप के लिए मैं एक विकल्प बन सकता हूं। आप हमेशा टीम के लिए अच्छा करना चाहते हैं और यह सबसे जरूरी है। इसके साथ आप खुद पर अतिरिक्त दबाव नहीं डाल सकते। मैदान पर जाकर आपको खेल का लुफ्त उठाना होता है। अगर खिलाड़ी मौजूदा मैच के बारे में सोचें तो ज्यादा अच्छा होता है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसी तरह टीम में योगदान देता रहूंगा।
रॉस टेलर, क्रिकेट खिलाड़ी, न्यूजीलैंड

100वां टेस्ट खेलकर इन दिग्गजों की बराबरी करेंगे रॉस टेलर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में रॉस टेलर 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। 100 टेस्ट खेलने के मामले में वह न्यूजीलैंड के दिग्गज ब्रैंडन मैकुलम, डेनियल विटोरी और स्टीवन फ्लेमिंग के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे, जो पहले ही न्यूजीलैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

मार्टिन क्रो हैं प्रेरणास्त्रोत

मैं मार्टिन क्रो का शुक्रिया अदा करता हूं। मुझ में कुछ ऐसा उन्होंने देखा जो मैं खुद में भी नहीं देख सका। मैं तो एक टेस्ट खेलकर काफी खुश हो सकता था। लेकिन 100 टेस्ट खेलना बहुत खास है। मार्टिन क्रो मेरे प्रेरणास्त्रोत हैं।
रॉस टेलर, क्रिकेट खिलाड़ी, न्यूजीलैंड

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT