INDVsNZ: कौन बना भारत की हार का बड़ा विलेन, कोहली ने कही यह बात
INDVsNZ: कौन बना भारत की हार का बड़ा विलेन, कोहली ने कही यह बात Social Media
खेल

INDVsNZ: कौन बना भारत की हार का बड़ा विलेन, कोहली ने कही यह बात

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त मिली। इस हार पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार की वजह न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) और रॉस टेलर (Ross Taylor) की साझेदारी को बताया। न्यूजीलैंड ने आज खेले गए मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज रॉस टेलर और टॉम लैथम ने शानदार बल्लेबाजी की और 138 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह दी। टेलर ने 109 और लैथम ने 69 रन बनाए।

भारत की हार के बाद विराट कोहली ने क्या कहा

विराट कोहली ने कहा कि,-

न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया हमें लग रहा था कि 348 रन का लक्ष्य पर्याप्त होगा, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की तो मैच हमसे छिन गया, दोनों ही बल्लेबाजों को मध्यम ओवरों में रोकना बड़ा मुश्किल हो गया था।
विराट कोहली, कप्तान , भारतीय क्रिकेट टीम

भारत की फील्डिंग और एक्स्ट्रा रन भी बने विलेन

इस मैच में भारतीय टीम ने बहुत खराब फील्डिंग की, फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक बड़ा कैच छोड़ा अगर वह कैच पकड़ लेते तो मैच का नतीजा भी बदल सकता था, साथ ही टीम ने जबरदस्त एक्स्ट्रा रन दिए, भारत में करीब 24 रन एक्स्ट्रा में दिए, जिसका न्यूजीलैंड टीम को काफी फायदा हुआ।

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि

हम अच्छी फील्डिंग कर रहे थे, लेकिन हमने कुछ मौके गंवा दिेए, हमें इसमें सुधार करने की जरूरत है, जहां हमने खराब क्षेत्ररक्षण किया उसके बाद करीब 25 ओवरों का खेल बचा था। जिसमें उन्होंने सकारात्मक बल्लेबाजी की और यह छोटी बात नहीं है। न्यूजीलैंड टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेले और वह जीत के हमसे ज्यादा हकदार थे, हमारे नए सलामी बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दी और उम्मीद करते हैं कि वह आगे भी ऐसा करेंगे। विराट कोहली ने मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के प्रदर्शन से काफी खुश थे।
विराट कोहली, कप्तान , भारतीय क्रिकेट टीम

आपको बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को खेला जाएगा, जिसमें भारत को तगड़ी वापसी कर न्यूजीलैंड पर दबाव बनाना होगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT