जयपुर में आठ साल बाद होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच
जयपुर में आठ साल बाद होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच Social Media
खेल

जयपुर में आठ साल बाद बुधवार को होगा अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच

News Agency

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में सवाई मान सिंह (एसएमएस) स्टेडियम में बुधवार को आठ साल बाद फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट मैच देखने को मिलेगा जिसकी वैश्विक महामारी कोरोना नियमों की पालना के साथ सभी तैयारियों पूरी कर ली गई हैं।

एसएमएस स्टेडियम में बुधवार को टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 अंतर्रष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी जहां एसएमएस स्टेडियम किसी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टी-20 मैच की पहली बार मेजबानी करेगा।

राजस्थान क्रिकेट अकादमी (आरसीए) अध्यक्ष वैभव गहलोत के अनुसार मैच की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और मैच के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं वहीं कोरोना गाइड लाइन की पालना का पूरा ध्यान रखते हुए मैच संपन्न कराये जाने के प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इतने लंबे समय के बाद एसएमएस स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैच होने जा रहा है जिसके शानदार आयोजन के प्रयास किए गए हैं और सुरक्षा एवं अन्य प्रबंध के लिए पुलिस एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों की मदद ली गई हैं। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छा मैच होगा।

सुरक्षा एवं कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए मैच के लिए पांच घंटे पहले ही दर्शकों का प्रवेश देना शुरु कर दिया जायेगा ताकि उन्हें आसानी से प्रवेश मिल सके। मैच देखने के लिए आने वाले दर्शकों को कोरोना का पहला टीका लगा होने की रिपोर्ट दिखानी होगी। बिना मास्क एवं बिना रिपोर्ट के किसी दर्शक को प्रवेश नहीं दिया जायेगा। मैच के दिन जयपुर में यातायात सुचारु बनाये रखने के लिए कुछ जगहों पर यातायात में बदलाव भी किया जायेगा।

जयपुर में आठ साल बाद किसी अंतर्राष्ट्रीय मैच का आयोजन होने से दर्शकों में काफी उत्साह नजर आ रहा है और वे मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जगह जगह टिकट बुकिंग के लिए कांउटर लगाये गये हैं जहां मैच देखने के लिए टिकटों की बिक्री तेजी से हो रही है। मैच देखने के लिए एक हजार से 15 हजार रुपए तक का टिकट रखा गया है।

टीम इंडिया के नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की पहली परीक्षा भी होगी। दोनों टीमों के खिलाड़यिों ने मैच से पहले अभ्यास किया। टीम इंडिया के नये कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में भारतीय खिलाड़यिों ने अभ्यास में जमकर पसीना बहाया। मैच सुबह सात बजे शुरू होगा। ऐसे में मैच के शुरुआत में ओस का असर भी देखने को मिल सकता है।

उल्लेखनीय है कि एसएमएस स्टेडियम में टी-20 फॉर्मेट का यह पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। एसएमएस में आईपीएल के अब तक 47 टी-20 मैच खेले गए हैं जिनमें 15 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती हैं। इस स्टेडयिम में टी-20 मैच का औसत स्कोर 150 रनों से अधिक का बताया जा रहा है।

एसएमएस स्टेडियम में इससे पहले आखिरी बार वर्ष 2013 में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेला गया था। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी आठ विकेट से हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT