टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखें घोषित, आईओसी ने किया ऐलान
टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखें घोषित, आईओसी ने किया ऐलान Social Media
खेल

टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखें घोषित, आईओसी ने किया ऐलान

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस महामारी के चलते रद्द हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 की नई तारीखों का ऐलान हो चुका है। इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) द्वारा घोषणा की गई है कि अब साल 2021 में होने वाला टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई 2021 से शुरू होगा और 8 अगस्त 2021 तक चलेगा। इसके साथ ही पैरालम्पिक गेम्स का आयोजन भी 24 अगस्त 2021 से 5 सितंबर तक रखा गया है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक साल 2020 में होने वाला था, जिसकी शुरुआत 23 जुलाई से की जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इसे 1 साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया।

अब भी सवालों के घेरे में टोक्यो ओलंपिक?

ओलंपिक की नई तारीखों के आने के बाद भी यह कार्यक्रम सवालों के घेरे में ही है, क्योंकि इस नए कार्यक्रम से दूसरे देश सहमति जताएंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ है। कुछ दिन पूर्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन क्रू ने स्वीकार किया था कि अगले साल टोक्यो ओलंपिक के लिए कोई भी नई तारीख चुनी जाए हर कोई इस बात से संतुष्ट नहीं होगा, उन्होंने कहा था सभी की अपनी दिक्कतें हैं, हम सर्व सहमति पर नहीं पहुंच सकते।

आपको बता दें कि जापान के सामने इस बड़े आयोजन को सफल बनाने में कई ऐसे मुद्दे सामने आएंगे, जिनको लेकर वक्त आने पर ही चीजें साफ हो सकेंगी फिलहाल देखना यह है कि जापान इस बड़े आयोजन को करवाने में सामने आने वाली चुनौतियों का कैसे सामना करता है।

भले ही इस आयोजन को 1 साल आगे बढ़ाया हो, लेकिन फिर भी इस आयोजन को टोक्यो ओलंपिक 2020 नाम से ही संबोधित किया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT