Ali Khan,
American cricketer
Ali Khan, American cricketer Social Media
खेल

अली खान को मिल सकता है आईपीएल में मौका, जानें उनका पाक-अमेरिका कनेक्शन

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। आईपीएल का 13वां संस्करण 19 सितंबर से शुरु होने वाला है। जिसमें अमेरिका से खेलने वाले अली खान पहले अमेरिकी क्रिकेटर हो सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम उनको अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर सकती है। पाकिस्तान में अली खान का जन्म हुआ, लेकिन वह अमेरिका से क्रिकेट खेल चुके हैं। अमेरिका की ओर से उन्होंने एक वनडे मुकाबला खेला है, उन्होंने साल 2019 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिविजन 2 में पदार्पण किया था। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अली खान को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तेज गेंदबाज के रूप में शामिल कर सकती है।

आईपीएल प्रबंधन से अनुमति मिलना बाकी

अली खान को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तभी अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल कर पाएगी, जब उन्हें आईपीएल प्रबंधन से अनुमति मिलेगी। अली खान के कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 36 टी20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 38 विकेट झटके हैं। उन्हें चोटिल हुए गेंदबाज हैरी गर्नी के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। गर्नी को कंधे का ऑपरेशन होना है जिसकी वजह से वह अब आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

सीपीएल में भी रहा बेहतरीन प्रदर्शन

हाल ही में सीपीएल चैंपियन त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे अली खान ने पूरे आयोजन में 8 मैचों में 8 विकेट लिए थे। उन्होंने साल 2018 में कनाडा ग्लोबल T20 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। वह पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं।

अली खान की खास बात यह है कि वह काफी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। वह अक्सर अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करते देखे जा सकते हैं। वह यॉर्कर गेंद डालने में भी माहिर है। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए यह विकल्प अच्छा साबित हो सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT