IPL 2020: CSK vs KKR
IPL 2020: CSK vs KKR Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

IPL2020 : धोनी के धुरंधरों के सामने होगी कार्तिक के नाईट राइडर्स की चुनौती

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। फॉर्म में लौट चुके महेंद्र सिंह धोनी के सामने बुधवार को होने वाले मुकाबले में फॉर्म तलाश रहे दिनेश कार्तिक के कोलकाता नाईट राइडर्स की चुनौती होगी।

कोलकाता की टीम चार मैचों में दो जीत और दो हार तथा चार अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर है जबकि चेन्नई की टीम के भी पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक हैं लेकिन वह नेट रन रेट के आधार छठे स्थान पर है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम की स्थिति में सुधार होगा।

चेन्नई ने अबु धाबी में टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस को हराया था। लेकिन फिर उसे शारजाह में राजस्थान रॉयल्स से, दुबई में दिल्ली कैपिटल्स से और दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई ने लगातार तीन पराजयों के बाद शानदार वापसी करते हुए दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से मात दी।

कोलकाता को अबु धाबी में अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता ने फिर अबु धाबी में हैदराबाद को और दुबई में राजस्थान को हराया, लेकिन अपने पिछले मैच में कोलकाता को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों शारजाह में पराजय मिली।

कोलकाता का आईपीएल में चेन्नई से पहली बार मुकाबला होने जा रहा है और विकेटकीपर बल्लेबाजों की कप्तानी वाली दोनों टीमें जीत के लिए पूरा जोर लगाएंगी। चेन्नई ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए पंजाब को 10 विकेट से हराया था।

पंजाब ने 178 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन चेन्नई ने 17.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोये 181 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की थी। फॉर्म में लौटे शेन वाटसन (नाबाद 83) और फॉर्म में चल रहे फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 87) ने शानदार अर्धशतक ठोककर चेन्नई को एकतरफा जीत दिलाई थी। वाटसन का फॉर्म में लौटना कोलकाता के लिए खतरे की घंटी है। वाटसन ऐसे बल्लेबाज हैं जो अकेले अपने दम पर मैच निपटा देते हैं।

कोलकाता के लिए राहत की बात यही है कि उसे बड़े स्कोर वाले मुकाबले में दिल्ली ने हराया था। दिल्ली के 228 रनों के मुकाबले कोलकाता ने 210 रन बनाये थे। नीतीश राणा (58) को छोड़कर कोलकाता के शीर्ष क्रम ने इस मैच में निराश किया था लेकिन इयोन मोर्गन ने 44 और राहुल त्रिपाठी ने 36 रन बनाकर मुकाबले को नजदीकी बनाया था। कोलकाता के शीर्ष क्रम और $खास तौर पर कप्तान कार्तिक को फॉर्म में वापसी करनी होगी तभी जाकर वे चेन्नई के खिलाफ जीत की उम्मीद कर पाएंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT