टीम CSK पर संकट के बादल!
टीम CSK पर संकट के बादल! सौजन्य- Twitter@ChennaiIPL
खेल

IPL 2020:चेन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका, सुरेश रैना लौटे भारत

Author : Neelesh Singh Thakur

हाइलाइट्स –

  • टीम CSK पर संकट के बादल

  • टीम के सितारा खिलाड़ी रैना वापस

  • निजी कारणों से नहीं खेलेंगे IPL 2020

राज एक्सप्रेस। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के ऐन मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। अब आईपीएल 2020 (IPL 2020) से सुरेश रैना बाहर हो गए हैं।

सोशल मीडिया पर बताया -

वे वापस भारत लौट गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात के संकेत मिले हैं। बताया गया है कि निजी कारणों से वे स्वदेश लौटे हैं।

रहेंगे अनुपलब्ध -

आईपीएल के शेष सत्र के लिए अब रैना अनुपलब्ध रहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम के सितारा खिलाड़ी सुरेश को हर स्थिति में समर्थन प्रदान करने की बात कही है। टीम सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने इस बारे में जानकारी दी है।

पुराना संकट पहले से -

टीम के यात्रा दल के 10 सदस्यों के बाद, जिसमें एक अनाम खिलाड़ी भी शामिल है को पिछले सप्ताह कोरोना वायरस बीमारी जांच परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है। टीम को यूएई में क्वारंटाइन अवधि को 1 सितंबर तक बढ़ाना पड़ा है,

ताजा झटका - अब रैना का टीम से साथ छोड़ना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि टीम और बीसीसीआई ने इस मामले पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। यह अभी तक पता नहीं चला है कि रैना के भारत लौटने की असल वजह क्या है और क्या उनका कोविड वायरस डिजीज जांच परीक्षण से कोई लेना देना है या नहीं।

दर्जन भर सदस्य प्रभावित -

टीम फ्रेंचाइजी ने तो अब तक कोरोना जांच और रैना के भारत लौटने के बारे में औपचारिक बयान जारी नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि कोरोना प्रभावित मामलों की संख्या 10 से 12 लोगों के बीच हो सकती है।

लीग के एक सूत्र के मुताबिक कोविड-19 जांच में पॉजिटिव नतीजे मिलने का सिलसिला टीम के यहां पहुंचने के पहले दिन से ही शुरू हो गया था। बताया जा रहा है कि भारत के लिए लिए खेलने वाले दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज का कोविड संबंधी जांच परिणाम पॉजिटिव निकला है।

कोरोना की ओपनिंग -

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) यूएई में टूर्नामेंट के आगाज के पहले ही कोरोना की खिलाड़ियों में ओपनिंग पारी को देखकर दहशत में है। फिर भी दावा किया जा रहा है कि लीग को इससे खतरा नहीं है।

ओपनिंग मैच पर संशय -

आईपीएल के पिछले दो सालों की रवायत के अनुसार टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पिछले साल फाइनल में भिड़ने वाली टीमों के बीच खेला जाता रहा है। इस परंपरा के मुताबिक इस साल कोरोना संकट से जूझ रही लीग के शुरुआती मुकाबले पर संशय है।

सीएसके में कोरोना संकट गहराने से इस बारे में संशय है कि क्या पिछली चैम्पियन मुंबई इंडियन्स और सीएसके इस बार 19 सितंबर को प्रस्तावित पहले मैच में आमने-सामने होंगे या फिर कोई नया विकल्प आजमाया जाएगा।

डिस्क्लेमर – आर्टिकल प्रचलित रिपोर्ट्स पर आधारित है। इसमें शीर्षक-उप शीर्षक और संबंधित अतिरिक्त प्रचलित जानकारी जोड़ी गई हैं। इस आर्टिकल में प्रकाशित तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT