IPL 2020 : मुंबई - दिल्ली की टक्कर से निकलेगा फाइनलिस्ट
IPL 2020 : मुंबई - दिल्ली की टक्कर से निकलेगा फाइनलिस्ट Social Media
खेल

IPL 2020 : मुंबई - दिल्ली की टक्कर से निकलेगा फाइनलिस्ट

Author : राज एक्सप्रेस

IPL 2020। चार बार की विजेता मुंबई की टीम तालिका में 14 मैचों में नौ जीत और 18 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर रही जबकि दिल्ली ने 14 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। मुंबई और दिल्ली के बीच पहले क्वालीफायर की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में पहुंच जायेगी जबकि हारने वाली टीम आठ नवम्बर को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी।

मुंबई ने प्लेऑफ में अपना स्थान सबसे पहले सुनिश्चित किया था लेकिन वह अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद से 10 विकेट से हारकर पहले क्वालीफायर में खेलने उतरेगी। दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने आखिरी लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हराया था और वह जीत के मनोबल के साथ क्वालीफायर में उतरेगी।

मुंबई को अपने आईपीएल इतिहास में तीसरी बार 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने हार के बाद स्वीकार किया था कि यह दिन उनकी टीम के लिए अच्छा नहीं रहा और टीम दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में वापसी करेगी। मुंबई ने हैदराबाद के खिलाफ अपने तीन दिग्गज खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और ट्रेंट बोल्ट को विश्राम दिया था और क्वालीफायर में ये तीनों खिलाड़ी लौटेंगे जिससे मुंबई टीम को मजबूती मिलेगी।

दिल्ली को मालूम है कि मुंबई अपनी पूरी ताकत के साथ बेहद मजबूत है और उसे हारना काफी मुश्किल काम है। इस बार दोनों टीमों का अबु धाबी में पहला मुकाबला हुआ था जिसमें मुंबई ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत दुबई में हुई थी जिसमें मुंबई नौ विकेट से जीत गयी थी।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT