लगातार पांच हार के बाद पंजाब विजयी
लगातार पांच हार के बाद पंजाब विजयी Social Media
खेल

IPL 2020 : लगातार पांच हार के बाद पंजाब विजयी

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट से हरा दिया। बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए थे। पंजाब ने यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए कप्तान लोकेश राहुल ने नाबाद 61 रन बनाए। इस सीजन अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 45 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली। पंजाब लगातार पांच हार के बाद यह सीजन में दूसरी जीत है। टीम 8 में से 2 मैच जीतकर अब भी पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। पंजाब ने दोनों मैच आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं। पिछले मुकाबले में पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया था। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सम्मानजनक स्कोर पाने के लिए भी संघर्ष कर रही थी, लेकिन क्रिस मौरिस और इसुरू उदाना ने आखिरी ओवर में तेजी से रन बनाते हुए टीम को 20 ओवरों में छह विकेट पर 171 रनों का स्कोर दिया। इन दोनों ने आखिर के ओवर में कुल 24 रन बटोरे। मौरिस ने आठ गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 25 रन बनाए। इसुरु उदाना ने पांच गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर का पहला विकेट देवदत्त पडिकल के रूप में गिरा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर पडिकल ने पूरा शॉट नहीं लिया और गेंद सीधे निकलोस पूरन के हाथों में गई। पडिकल ने 12 गंदों पर 18 रन बनाए। एरॉन फिंच और पडिकल की सलामी जोड़ी ने 38 रन जोड़े। मैच में नीचे बल्लेबाजी करने आए डिविलियर्स इस मैच में टीम की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए और दो रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर पवेलियन लौट लिए। कोहली दो रनों से अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 39 गेंदों पर 48 रन बनाए। उनकी पारी में सिर्फ तीन चौके शामिल रहे।

आखिरी ओवर में दो रन बनाने में गेल ने किया संघर्ष :

आखिरी ओवर में जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक और राहुल 61 रन नॉन स्ट्राइक पर थे। बॉल चहल के हाथ में थी। उन्होंने गेल को पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं लेने दिया। तीसरी गेंद पर गेल एक रन में सफल रहे। चौथी गेंद राहुल ने डॉट खेली और दोनों बलेबाज पर दबाव आ गया। 5वीं बॉल पर राहुल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रनआउट हो गए। अब टीम के एक बॉल पर एक रन चाहिए थे। तभी नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़ते हुए मैच पंजाब के नाम कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT