IPL : आर्चर की मेगा आईपीएल नीलामी में वापसी
IPL : आर्चर की मेगा आईपीएल नीलामी में वापसी Social Media
खेल

IPL : आर्चर की मेगा आईपीएल नीलामी में वापसी

News Agency, राज एक्सप्रेस

मुंबई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2022 के लिए होने वाली मेगा नीलामी में वापसी की है। क्रिकबज के मुताबिक आर्चर ने बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिए अपना नाम सूचीबद्ध किया है, जिसकी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को फ्रेंचाइजियों से पुष्टि की। आर्चर ने खुद का आधार मूल्य दो करोड़ रुपए रखा है। बीसीसीआई ने हालांकि सभी फ्रेंचाइजियों को यह स्पष्ट किया है कि 26 वर्षीय तेज गेंदबाज का इस साल के आईपीएल में भाग लेना उनकी मौजूदा चोट की स्थिति को देखते हुए संदेहजनक है। उनका नाम नीलामी में इसलिए जोड़ा गया है, क्योंकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि उनका 2023 और 2024 सीजन में खेलना निश्चित है।

बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजियों को 44 नए नामों की एक सूची उपलब्ध कराने के लिए एक पत्र लिखा है, जिन्हें फ्रेंचाइजियों के आग्रह पर नीलामी रजिस्टर में जोड़ा गया है। बीसीसीआई ने कहा, '' ईसीबी ने 2023 और 2024 में संभावित भागीदारी के मद्देनजर आर्चर को नीलामी के लिए पंजीकृत किया है, क्योंकि उनकी मौजूदा चोट के कारण उनके आईपीएल 2022 में भाग लेने की संभावना नहीं है।"

उल्लेखनीय है कि नीलामी रजिस्टर को 1214 खिलाड़ियों की मूल सूची से घटाकर 590 कर दिया गया है, जिसे 22 जनवरी को संकलित और वितरित किया गया था। रजिस्टर में जोड़े गए आर्चर इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी है। इसमें एक और उल्लेखनीय नाम ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का है। सिडनी में हाल ही में एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले ख्वाजा ने शुरुआत में नामांकन नहीं किया था। उनका आधार मूल्य 1.5 करोड़ रुपए है।

हैरानी की बात है कि ताजा अपडेट में भी वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का नाम नहीं है। समझा जाता है कि कुछ फ्रेंचाइजियों, जिनके लिए गेल पहले खेल चुके हैं, ने उन्हें नीलामी में शामिल करने का आग्रह किया था। हालांकि गेल ने इस साल आईपीएल से दूर रहने का फैसला किया है। इस बीच बेन स्टोक्स और मिचेल स्टार्क को भी वापस बुलाने का अनुरोध किया गया था, लेकिन इसमें भी कोई सफलता नहीं मिली।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT