IPL Auction 2023 : इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम कुरेन
IPL Auction 2023 : इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम कुरेन Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

IPL Auction 2023 : इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम कुरेन, इन खिलाड़ियों पर भी हुई पैसों की बारिश

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। कोच्चि में दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी क्रिकेट आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है। इस नीलामी में आईपीएल की 10 टीमें अपने बचे हुए 87 स्लॉट भरने के लिए 405 खिलाड़ियों पर बोली लगा रही है। इस नीलामी पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की खास निगाहें हैं। तो चलिए जानते हैं कि अब तक हुई नीलामी में किन पांच खिलाड़ियों को सबसे अधिक कीमत पर खरीदा गया है।

सैम कुरन :

साल 2022 में हुए टी20 विश्वकप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे इंग्लैंड के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी सैम कुरन आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने 18 करोड़ 50 लाख रुपए देकर खरीदा है। वह इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

सैम करन

कैमरून ग्रीन :

बीते कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा है। बता दें कि कैमरून ग्रीन ने पहली बार आईपीएल की नीलामी में हिस्सा लिया है। इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे प्लेयर भी बन गए हैं।

कैमरून ग्रीन

बेन स्टोक्स :

इंग्लैंड को टी20 चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की खास निगाहें थीं। इस बार बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है। बता दें कि साल 2017 में पुणे सुपर जायंट्स ने उन्हें 14 करोड़ 50 लाख रूपए में ख़रीदा था।

बेन स्टोक्स

निकोलस पूरन :

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन की भी इस नीलामी में लॉटरी लग गई है। उन्हें लखनऊ सुपरजॉयंट्स ने 16 करोड़ रूपए की बड़ी कीमत देकर अपने साथ जोड़ लिया है। इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे कैरेबियाई खिलाड़ी भी बन गए हैं। पिछले सीजन में निकोलस पूरन 10 करोड़ 75 लाख रूपए की कीमत में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे।

निकोलस पूरन

हैरी ब्रूक :

इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी हैरी ब्रूक को भी इस नीलामी में अच्छी खासी रकम मिली है। उन्हें हैदराबाद टीम ने 13 करोड़ 25 लाख रूपए की कीमत में खरीदा है। 23 साल के हैरी ब्रूक साल 2023 में पहली बार आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे।

हैरी ब्रूक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT